भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- दिग्विजय की पर्चियों पर हुई विश्वविद्यालय में नियुक्तियां

भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- दिग्विजय की पर्चियों पर हुई विश्वविद्यालय में नियुक्तियां

दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

भोपाल:

भाजपा ने बुधवार को यहां आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी पर्चियां (नोटशीट) जारी कर नियुक्तियां कराई थी।

भाजपा ने अपने आरोप के पक्ष में मीडिया को पर्चियां उपलब्ध कराई हैं। भाजपा की ओर से जारी की गई पर्चियों में प्रोफेसर व कार्यपालक निदेशक के पद पर रामशरण जोशी और महानिदेशक शरद बेहार की नियुक्तियों का ब्यौरा है।

उच्च न्यायालय जबलपुर ने बीते दिनों दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में हुई एक उपअभियंता अरुण यादव की नियुक्ति निरस्त कर दी थी। इसके साथ ही तमाम नियुक्तियों की जांच के आदेश दिए गए और राज्य की सियासत में पर्चियों के खुलासे का दौर चल पड़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में कहा था कि दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में तो पर्चियों पर नियुक्तियां होती थीं। उच्च न्यायालय के फैसले के बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में हुई 16 नियुक्तियों की पर्चियां सार्वजनिक की।

उसके बाद कांग्रेस ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल में हुई नियुक्तियों के लिए मुख्यमंत्री चौहान द्वारा लिखी गईं पर्चियां जारी की। कांग्रेस के हमले के बाद बुधवार को भाजपा ने दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल में हुई नियुक्तियों की पर्चियां सार्वजनिक की है।