NDTV Khabar

राहुल गांधी के बयान पर भाजपा का पलटवार : कांग्रेस ने नहीं की सैनिकों और किसानों की चिंता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी के बयान पर भाजपा का पलटवार : कांग्रेस ने नहीं की सैनिकों और किसानों की चिंता

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल पर किसानों, जवानों के नाम पर राजनीति करने का आरोप
  2. भाजपा ने कहा, मोदी सरकार ने सम्मान सुनिश्चित किया
  3. कांग्रेस के शासनकाल के दौरान घोटालों की भरमार रही
नई दिल्ली: किसानों एवं सैनिकों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी के प्रहार पर भाजपा ने आज पलटवार किया. भाजपा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने किसानों, सैनिकों की कोई चिंता नहीं की और वे घोटालों की खबरों से भरी रहीं जबकि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों और सेना का सम्मान सुनिश्चित करने, आर्थिक मुद्दों को सुलझाने में निर्णायक पहल की.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘ राहुल गांधी किसानों और सैनिकों के नाम पर केवल राजनीति कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों और जवानों के उत्थान और विकास के लिए प्रभावकारी कदम उठाए हैं. ’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस के शासनकाल के दौरान घोटालों की भरमार रही. और अब विपक्ष में आने के बाद उन्होंने अनेकों टोटके किए, कई सभाएं कीं, लेकिन जनता का ध्यान नहीं आकृष्ट कर पाए. राहुल गांधी और उनकी पार्टी ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया और इसके कारण आजादी के इतने वर्ष गुजर जाने के बाद भी किसान फटेहाल हैं.

भाजपा नेता ने कहा कि आज सीमा पर सैनिकों को पूरी आजादी दी गई है जबकि कांग्रेस के शासन के दौरान सेना के हाथ बंधे हुए थे . सैनिक हाथ बंधे होने के कारण मजबूर थे. मोदी सरकार ने किसानों एवं सैनिकों का सम्मान सुनिश्चित करने के लिए अनेकों पहल की हैं जिसका परिणाम दिख रहा है. मोदी सरकार ने सैनिकों के लिए वन रैंक, वन पेंशन पेश की योजना शुरू की, जो जवानों के हित में एक महत्वपूर्ण पहल है. कच्चे तेल की कीमतों का लाभ जनता तक नहीं पहुंचने के राहुल के आरोपों पर शर्मा ने कहा कि पहले यह लाभ कुछ लोगों की जेब में जाता था लेकिन अब कच्चे तेल की कीमतों में कमी का दोतरफा लाभ आम जनता को मिल रहा है. एक तरफ कीमतें कम की जा रही हैं तो दूसरी तरफ इससे बचाई गई राशि से गांव में आधारभूत ढांचे का विकास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के हित में कई पहल की हैं जिसमें नीम लेपित यूरिया पेश करना, किसान फसल बीमा योजना पेश करना, किसानों को सस्ता ऋण सुगम बनाना, हर खेत तक पानी पहुंचाने जैसी पहल शामिल हैं. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों, सैनिकों के हित में कार्य किया है, जबकि राहुल गांधी ने इन विषयों पर केवल राजनीति की है.

टिप्पणियां
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने आज उत्तरप्रदेश में कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने सातवें वेतन आयोग में सेना को जो वृद्धि दी है, सेना प्रमुख उसे लेने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आप सिर्फ बड़े उद्योगपतियों की ही मदद मत कीजिए. ढाई साल में आपने जो कच्चे तेल के दाम गिरने से लाखों-करोड़ों रुपया बचाया है उसे खजाने से निकालिए, सेना को दीजिए, किसानों को दीजिए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement