NDTV Khabar

हामिद अंसारी के बयान पर बिफरी बीजेपी, कहा- मुस्लिमों के लिए भारत से अच्छा न कोई देश और न हिंदुओं से बेहतर कोई दोस्त

बीजेपी प्रवक्ता ने हामिद अंसारी के उस बयान पर प्रतिक्रिया पर दी जिसमें उन्होंने कहा है कि देश में मुसलमान असुरक्षित महसूस कर रहा है.

11380 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हामिद अंसारी के बयान पर बिफरी बीजेपी, कहा- मुस्लिमों के लिए भारत से अच्छा न कोई देश और न हिंदुओं से बेहतर कोई दोस्त

बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. बीजेपी प्रवक्ता शहनजवाज हुसैन का जवाब
  2. हामिद अंसारी ने मुस्लिमों में भय की बात कही थी
  3. राज्यसभा चैनल के इंटरव्यू में कही थी यह बात
नई दिल्ली: कार्यकाल खत्म होने से एक दिन पहले पराष्ट्रपति हामिद अंसारी  की ओर से दिए गए बयान पर बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि मुसलमानों के लिए पूरी दुनिया में भारत से अच्छा कोई देश नहीं है और न हिंदुओं से बेहतर कोई दोस्त. बीजेपी प्रवक्ता ने हामिद अंसारी के उस बयान पर प्रतिक्रिया पर दी जिसमें उन्होंने कहा है कि देश में मुसलमान असुरक्षित महसूस कर रहा है. उपराष्ट्रपति ने कहा था कि  देश के मुस्लिमों में बेचैनी का अहसास और असुरक्षा की भावना है. स्वीकार्यता का माहौल खतरे में है.उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब असहनशीलता और कथित गौरक्षकों की गुंडागर्दी की घटनाएं सामने आई हैं और कुछ भगवा नेताओं की ओर से अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ बयान दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें :  उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का विदाई समारोह : जानें उनके सफर से जुड़ी 5 बातें

'प्रधानमंत्री को भी बताया है इन मुस्लिमों के भय के बारे में
राज्यसभा टीवी पर जानेमाने पत्रकार करण थापर को दिए गए एक इंटरव्यू में जब अंसारी से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपनी चिंताओं से प्रधानमंत्री को अवगत कराया है, तो उप-राष्ट्रपति ने ‘‘हां’’ कहकर जवाब दिया. देश के उप-राष्ट्रपति होने के नाते संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सभापति का पद भी संभाल रहे अंसारी ने कहा, ‘‘हां..हां . लेकिन उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच क्या बातें हो रही हैं, यह विशेषाधिकार वाली बातचीत के दायरे में ही रहना चाहिए.’’ उन्होंने यह भी कहा कि अन्य केंद्रीय मंत्रियों के सामने भी उन्होंने इस मुद्दे को उठाया है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस बात से सहमत हैं कि मुस्लिम समुदाय में एक तरह की शंका है और जिस तरह के बयान उन लोगों के खिलाफ दिए जा रहे हैं, उससे वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, इस पर अंसारी ने कहा, ‘‘हां, यह आकलन सही है.’’

Video : प्रणब मुखर्जी के विदाई के पल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement