NDTV Khabar

विजय रथ पर सवार बीजेपी पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए बना रही त्रिस्तरीय रणनीति

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय रथ पर सवार बीजेपी पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए बना रही त्रिस्तरीय रणनीति

फाइल फोटो

कोलकाता: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के शानदार प्रदर्शन को अगले वर्ष पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनाव में होने वाले लोकसभा चुनावों में दोहराने के लिए भाजपा की राज्य (पश्चिम बंगाल) इकाई उत्तर प्रदेश में अपने समकक्षों से सुझाव ले रही है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरने के लिए उसने त्रिस्तरीय रणनीति भी बनाई है.

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ''यूपी में हमारी शानदार जीत के बाद हमारा ध्यान बंगाल पर है जहां भ्रष्ट ममता बनर्जी सरकार की तुष्टिकरण की नीति अपनी पराकाष्ठा पर पहुंच गई है. जनता इस सरकार से त्रस्त है और बदलाव चाहती है. 10 जिलों में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और बंगाल राष्ट्र विरोधी तत्वों का गढ़ बन गया है.''

उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन का पर्याय है और मोदी के विकास के एजेंडे को सभी ने स्वीकार किया है. भाजपा राज्य महिला मोर्चा की अध्यक्ष और सांसद रूपा गांगुली ने विजयवर्गीय की बात पर सहमति जताई. उनका मानना है कि बंगाल में एक ऐसे राजनीति दल की आवश्यकता है जो तृणमूल को चुनौती दे सके.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम आने के बाद से विभिन्न पार्टियों के नेता हमारे संपर्क में हैं और भाजपा में शामिल होने की इच्छा जता रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा में शामिल होना चाहता है उसे पार्टी की विशेष जांच समिति का सामना करना पड़ेगा.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि पार्टी प्रशिक्षित और पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की एक फौज बनाएगी जो राज्य के प्रत्येक जिले में जा कर नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों और तृणमूल सरकार के कुशासन के बारे में लोगों को बता सके.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement