यह ख़बर 03 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राम मंदिर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है बीजेपी : कलराज मिश्र

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा है कि उनकी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और इसके लिए अगर जरूरत हुई, तो वह संविधान में संशोधन भी कराएगी।
मथुरा:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा है कि उनकी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और इसके लिए अगर जरूरत हुई, तो वह संविधान में संशोधन भी कराएगी।

राम मंदिर मुद्दे पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के बयान पर जब उनकी टिप्पणी मांगी गई, तो उन्होंने कहा, राम मंदिर का निर्माण विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) का मुद्दा है और यह मामला अदालत में लंबित है, लेकिन सिद्धांत रूप से हम मंदिर निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि आम चुनाव में अगर बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता है और अगर राम मंदिर निर्माण में कोई अड़चन आती है, तो पार्टी इसके लिए संविधान में संशोधन भी करा सकती है। मिश्र ने हालांकि साथ ही कहा इस मामले से संबंधित सभी हितधारकों के बीच पहले आम सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, वाजपेयी ने भी कथित रूप से कहा था कि बीजेपी इस मुद्दे को लेकर प्रतिबद्ध है और अगर जरूरत हुई तो इसके लिए संविधान में संशोधन भी किया जा सकता है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह अयोध्या में मस्जिद निर्माण के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा, अयोध्या की परिधि के भीतर कोई मस्जिद नहीं बननी चाहिए।