NDTV Khabar

बीएसपी MLC के इस्तीफे के बाद मायावती भड़कीं, कहा- लोकतंत्र के लिए खतरा है BJP

मायावती ने कहा कि, मणिपुर, गोवा, बिहार, गुजरात के बाद आज उत्तर प्रदेश में हुआ, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि बीजेपी देश के लोकतंत्र के लिए खतरा है.

202 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएसपी MLC के इस्तीफे के बाद मायावती भड़कीं, कहा- लोकतंत्र के लिए खतरा है BJP

बीएसपी सुप्रीमो मायावती.

खास बातें

  1. बीएसपी के एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह का इस्तीफा
  2. मायावती बीजेपी पर जमकर बरसीं
  3. बीजेपी को लोकतंत्र के लिए बताया खतरा
नई दिल्ली: बीएसपी के एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह के इस्तीफे पर मायावती भड़क गई हैं. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीजेपी सत्ता की भूखी पार्टी है. वह दूसरे दलों के विधायकों, सांसदों को तोड़कर लोकतंत्र की मर्यादाओं का उल्लंघन कर रही है. मायावती ने कहा कि, मणिपुर, गोवा, बिहार, गुजरात के बाद आज उत्तर प्रदेश में हुआ, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि बीजेपी देश के लोकतंत्र के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी असंवैधानिक तरीके से विपक्षी दलों की सरकारों को गिरा रही है और विधायकों को तोड़ रही है वह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले मणिपुर, फिर गोवा, उसके बाद बिहार में महागठबंधन को तोड़ा, गुजरात में कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा और अब यूपी में तीन इस्तीफे दर्शाते हैं कि बीजेपी की वजह से लोकतंत्र खतरे में है.

ये भी पढ़ें: बीएसपी में भी बगावत, एक MLC ने दिया इस्‍तीफा

मालूम हो कि सपा में 2 एमएलसी विधायकों के इस्‍तीफे के बीच बसपा के एक एमएलसी जयवीर सिंह ने भी इस्‍तीफा दे दिया है. इससे पहले शनिवार को ही सपा के तीन एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. ये सब इस्‍तीफे ऐसे वक्‍त पर हुए हैं जब बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को लखनऊ पहुंचे हैं. 

ये भी पढ़ें:  मायावाती ने तैयार किया 'मिशन 2019' के लिए यह खास प्लान

सूत्रों के मुताबिक सपा के तीनों नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. दरअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है.

वीडियो: जमीन पर BSP को मजबूत करने में जुटीं मायावती


इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ा चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं. इसी कड़ी में सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement