BJP विधायक और जयपुर राजघराने की राजकुमारी ने 21 साल पहले समाज से लड़कर किया था प्रेम विवाह, अब मांगा तलाक

जयपुर राजपरिवार (Jaipur Royal Family) की दीया कुमारी (Diya Kumari) ने शादी के 21 साल बाद अपने पति नरेंद्र सिंह (Narendra Singh) से तलाक लेने का फैसला किया है.

BJP विधायक और जयपुर राजघराने की राजकुमारी ने 21 साल पहले समाज से लड़कर किया था प्रेम विवाह, अब मांगा तलाक

जयपुर:

जयपुर राजपरिवार (Jaipur Royal Family) की दीया कुमारी (Diya Kumari) ने शादी के 21 साल बाद अपने पति नरेंद्र सिंह (Narendra Singh) से तलाक लेने का फैसला किया है. दोनों ने प्रेम विवाह किया था. राजकुमारी दीया कुमारी और उनके पति नरेंद्र सिंह की ओर से जारी बयान में कहा गया है 'हमारे लिए यह बहुत निजी मामला है, इसलिये इस बारे में सिवाय इसके कि हम लोगों ने आपसी रजामंदी से अलग होने का निर्णय लिया है, और कुछ नहीं बताना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें: वसुंधरा सरकार और राजपरिवार आमने-सामने : जेडीए ने सील किए राजमहल पैलेस के दरवाजे

दीया कुमारी ने हाल ही में महानगर की फैमिली कोर्ट में तलाक का प्रार्थना पत्र दायर किया है. दीया कुमारी जयपुर के पूर्व महाराज सवाई भवानी सिंह व पद्मिनी देवी की इकलौती संतान हैं. उन्होंने विवादों के बीच 1997 में नरेंद्र सिंह के साथ प्रेम विवाह किया था. राजकुमारी दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह के एक ही गोत्र के होने के बावजूद प्रेम विवाह करने से अन्य राजपरिवार और राजपूत समाज में नाराजगी थी. 

दीया कुमारी ने 2013 में सियासत में कदम रखा और भाजपा की उम्मीदवार के रूप में सवाईमाधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा और 2013 में वह विधायक बनीं.

VIDEO: अमेठी राजघराने में बीजेपी ने लगाई सेंध


(इनपुट: भाषा)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com