NDTV Khabar

BJP नेता ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी और वित्त मंत्री के पति पर साधा निशाना, कहा- 'इको सिस्टम' काम पर लग गया

हाल ही में एक अंग्रेजी दैनिक में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति और आर्थिक मामलों के जानकार पराकला प्रभाकर ने एक लेख लिखकर देश की अर्थव्यवस्था को खराब बताया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP नेता ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी और वित्त मंत्री के पति पर साधा निशाना, कहा- 'इको सिस्टम' काम पर लग गया

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष ने कहा है कि एक बार फिर चुनाव आते ही 'इको सिस्टम' काम पर लग गया है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अर्थशास्त्र का नोबल पुरस्कार जीतने वाले, जेएनयू से पढ़े अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी और आंध्र प्रदेश सरकार के पूर्व सलाहकार पराकला प्रभाकर पर निशाना साधा है. पराकला प्रभाकर, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति हैं.

बी.एल. संतोष ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, "हरियाणा और महाराष्ट्र में मतदान की तारीखें नजदीक आते ही फिर से 'इको सिस्टम' काम पर लग गया है. मनमोहन सिंह 19 अक्टूबर को प्रेस को संबोधित करेंगे, अभिजीत बनर्जी भी साक्षात्कार देना शुरू कर दिए हैं, इतने वर्षों बाद अचानक पराकला प्रभाकर भी बाहर निकलते हैं. पांच दिन की प्रसिद्धि के लिए इन सभी का स्वागत करें." इस ट्वीट में संतोष ने भाजपा के ट्विर हैंडल को भी टैग किया है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक अंग्रेजी दैनिक में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति और आर्थिक मामलों के जानकार पराकला प्रभाकर ने एक लेख लिखकर देश की अर्थव्यवस्था को खराब बताया था. उन्होंने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए लिखा था, "सरकार भले इससे इनकार करे, लेकिन आंकड़ों से पता चलता है कि कई सेक्टर संकट का सामना कर रहे हैं." उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा नेहरूवादी मॉडल को कोसती है, मगर इसका कोई ठोस विकल्प नहीं पेश कर पाई है. 


IMF का भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा दावा, कहा- 2019 में 7.3 से घटकर 6.1 रह जाएगी वृद्धि दर , पढ़े 10 बड़ी बातें 

बी.एल. संतोष की गिनती संगठन के मामले में तेजतर्रार नेता की है. भाजपा में महासचिव तो कई होते हैं, मगर राष्ट्रीय महासचिव(संगठन) का पद सिर्फ एक होता है, जिसे आमतौर पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कहते हैं. यह पद संघ से आने वाले व्यक्ति को ही मिलता है, जिसका मूलत: काम संघ और भाजपा के बीच समन्वय का होता है. 

पति ने की अर्थव्यवस्था की आलोचना और दी सलाह तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आया यह Reaction

पहले इस पद पर रामलाल थे, मगर जुलाई में उन्हें जब संघ ने वापस बुलाया, तो उनकी जगह पर बी.एल. संतोष नियुक्त हुए थे. 

टिप्पणियां

Nobel विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी बोले- 'डगमगाती स्थिति में है भारतीय अर्थव्यवस्था'

VIDEO: खबरों की खबर: वित्त मंत्री और उनके पति परकाला के बीच तर्कों के तीर



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement