शहीद के अंतिम संस्कार में जूते पहनकर बैठना बीजेपी नेताओं को पड़ा भारी, Video में दिखी परिजनों की नाराजगी

शहीद अजय कुमार के अंतिम संस्कार में विभिन्न पार्टियों के नेताओं से लेकर इलाके के अधिकारियों ने तक ने शिरकत की.

लखनऊ:

जम्मू कश्मीर में पुलवामा के आतंकी हमले के बाद हुई मुठभेड़ में मेरठ के अजय कुमार समेत चार जवान शहीद हो गए थे. बुधवार को शहीद अजय कुमार का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा. शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए ग्रामीणों के साथ-साथ यूपी के मंत्री भी पहुंचे. शहीद को श्रद्धांजलि देने आए बीजेपी के नेता और यूपी के मंत्री को उनकी एक भूल के लिए पीड़ित परिवार के गुस्से का सामना करना पड़ा. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि बीजेपी नेता शहीद की चिता के पास जूता पहनकर बैठे थे. इसी बात पर शहीद के परिजनों आग-बबूला हो गए. परिजनों का गुस्सा देखकर मंत्री समेत उनके साथ बैठे अन्य लोगों को तुरंत ही अपना जूता खोलना पड़ा. इसके बाद ही मामला शांत हो पाया.

पुलवामा हमला: शहीद होने के बाद जवान के गांव में दिखा 'विकास', सुधरने लगीं जर्जर स्कूल और सड़कें

इस दौरान वहां मौजूद मीडिया के कैमरे में सारा मामला कैद हो गया. अजय कुमार का  अंतिम संस्कार मेरठ के आईआईटी कॉलेज के खेल मैदान में हो रहा था. लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने चिता के आस-पास बैरिकैडिंग लगा दी थी. लेकिन कई नेता इस बैरिकैडिंग के अंदर जाकर बैठ गए. जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और मेरठ से बीजेपी के विधायक राजेंद्र अग्रवाल शामिल थे. 

2ednoqno

मुझसे ज्यादा आप देश से प्यार करते थे: शहीद मेजर की पत्नी अंतिम विदाई देते हुए बोलीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. जहां जूतों में बीजेपी नेता और सामने नाराज परिजन नजर आ रहे हैं. इस दौरान कुछ नेता हंसते हुए भी नजर आ रहे हैं. लोग इसे गलत आचरण करार दे रहे हैं. बता दें कि सोमवार को पुलवामा में हुए एन्काउंटर में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाले मास्टरमाइंड कमरान गाजी मार दिया गया है. 18 घंटे तक चली इस मुठभेड़ में मेजर विभूति समेत 4 सिपाही शहीद हो गए थे. वहीं एक ब्रिगेडियर, लेफ्टिनेंट कर्नल और एक कर्नल को गोली लगी थी.