मनुस्मृति पर टिप्पणी का मामला गरमाया, प्रदर्शन करने जा रहीं BJP नेता खुशबू सुंदर को हिरासत में लिया गया

बीजेपी नेता खुशबू सुंदर विदुथलई चिरुथैगल काच्चि (VCK) प्रमुख टी तिरूमावलवन की मनुस्मृति (Manusmriti) पर कथित टिप्पणी का विरोध करने के लिए जा रही थीं.

मनुस्मृति पर टिप्पणी का मामला गरमाया, प्रदर्शन करने जा रहीं BJP नेता खुशबू सुंदर को हिरासत में लिया गया

बीजेपी नेता खुशबू सुंदर को पुलिस ने हिरासत में लिया

चेन्नई:

तमिलनाडु में एक राजनेता द्वारा मनुस्मृति पर की गई टिप्पणी का मामला गरमा गया है. वीसीके प्रमुख टी तिरूमावलवन की टिप्पणी का राज्य में विरोध हो रहा है. बीजेपी नेता खुशबू सुंदर (Khushbu sundar) को पुलिस ने मंगलवार को चेंगलपट्टू जिले में हिरासत में ले लिया. वह विदुथलई चिरुथैगल काच्चि (VCK) प्रमुख टी तिरूमावलवन की मनुस्मृति (Manusmriti) पर कथित टिप्पणी का विरोध करने के लिए वहां जा रही थीं. खुशबू सुंदर ने इस महीने की शुरुआत में बीजेपी ज्वाइन की थी. 

हाल ही में वीसीके प्रमुख टी तिरूमावलवन (Thol Thirumavalavan) ने एक समूह को संबोधित करने के दौरान दावा किया था कि 'मनुस्मृति' महिलाओं को नीचा (Demeans) दिखाता है और मनु धर्म महिलाओं से वेश्याओं के रूप में व्यवहार करता है. उन्होंने मनुस्मृति को बैन करने की भी मांग की थी.

बीजेपी नेता खुशबू सुंदर को उस वक्त हिरासत में लिया गया जब वह बीजेपी की महिला विंग द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करने के लिए कुड्डलोर जा रही थीं. पुलिस ने कुड्डलोर में प्रदर्शन की इजाजत देने से मना कर दिया था. बीजेपी ने तिरूमावलवन से अपने बयान के लिए मांफी मांगने की मांग की है. बीजेपी ने कहा कि उनके इस बयान से सांप्रदायिक तनाव भड़क सकता है. 

आलोचनाओं पर जवाब देते हुए तिरूमावलवन ने कहा, "मैंने केवल मनुस्मृति का हवाला दिया था. मनुस्मृति पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. भाजपा सांप्रदायिक झड़प को बढ़ावा देने के लिए फर्जी खबरें फैला रही है."

वीसीके प्रमुख तिरूमावलवन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसकी डीएमके, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों ने निंदा की है. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com