अगर मुंबई में 24 घंटे खुलेंगे मॉल, रेस्तरां, तो बढ़ जाएंगे रेप : BJP नेता

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई के नेता राज पुरोहित ने कहा है "अगर मुंबई में दुकानों, मॉल, रेस्तराओं और सिनेमाघरों को 24 घंटे खुले रहने की इजाज़त दे दी गई, तो शहर में रेप की वारदात बढ़ जाएंगी..."

अगर मुंबई में 24 घंटे खुलेंगे मॉल, रेस्तरां, तो बढ़ जाएंगे रेप : BJP नेता

बीजेपी नेता राज पुरोहित का विवादित बयान

खास बातें

  • बीजेपी नेता राज पुरोहित का विवादित बयान
  • नाइट लाइफ 'भारतीय संस्कृति का हिस्सा' नहीं है- बीजेपी नेता
  • नाइट लाइफ से शहर में रेप की वारदात बढ़ जाएंगी- राज पुरोहित
मुंबई :

"अगर मुंबई में दुकानों, मॉल, रेस्तराओं और सिनेमाघरों को 24 घंटे खुले रहने की इजाज़त दे दी गई, तो शहर में रेप की वारदात बढ़ जाएंगी..." भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई के नेता राज पुरोहित ने राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा अगले सप्ताह से किए जाने वाले ट्रायल रन का विरोध करते हुए कहा, "नाइट लाइफ 'भारतीय संस्कृति का हिस्सा' नहीं है..."64-वर्षीय राज पुरोहित ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "मैं पिछले पांच साल से मुंबई में नाइट लाइफ का विरोध करता आ रहा हूं... यह भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है... यह युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाएगा और इससे रेप और महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों में बढ़ोतरी होगी..."

महाराष्ट्र BJP के नेता ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "इससे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगड़ेगी... शहर में इससे निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल नहीं है..." महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि राज्य सरकार ने 'गैर-रिहाइशी इलाकों से बाहर मौजूद मॉल, मिल, थिएटर, रेस्तराओं और दुकानों को 24 घंटे खुले रहने की इजाज़त दे दी है...' आदित्य ठाकरे ने कहा था, "यदि अहमदाबाद ऐसा कर सकता है, तो हम ऐसा क्यों नहीं कर सकते...? इससे नौकरियां पैदा होंगी, और सरकार को भी फायदा होगा..."

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री का विवादित बयान, '...जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था'

राज्य सरकार ने यह भी कहा था कि इस कदम को लागू करने के लिए पुलिस बल बढ़ाने पर भी फैसला किया जाएगा. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था, "कैबिनेट द्वारा मॉल, पब, मल्टीप्लेक्स और खाने-पीने के स्थानों को 24 घंटे, सातों दिन खुले रखने के फैसले की समीक्षा के बाद यह फैसला किया जाएगा... उसी के अनुसार, हम तय करेंगे कि पुलिस पर इस फैसले से कितना दबाव पड़ेगा... अगर यह सब 24 घंटे, सातों दिन चलेगा, तो हमें बल बढ़ाना होगा, सो, राज्य प्रशासन इस पर फैसला लेगा..."

संजय राउत ने सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों की दी सलाह, कहा- ऐसे लोगों को...

इस कदम को लागू करने का प्रस्ताव एक साल पहले BJP-नीत सरकार ने पेश किया था, लेकिन कमला मिल्स कम्पाउन्ड में एक रेस्तरां में भीषण आग लग जाने और महिला गायकों या वेट्रेसों वाले बारों में हाल ही में की गई पुलिस कार्रवाई की वजह से इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था.

VIDEO: साईं बाबा की जन्मस्थली को लेकर विवाद, शिरडी में विरोध में मंदिर-दुकानें बंद

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com