NDTV Khabar

बीजेपी नेता ने केंद्र से उठाई मांग- सिर्फ विवाहित महिलाओं को ही उपलब्ध हों गर्भनिरोधक इंजेक्शन

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीन कपूर का मानना है कि गर्भनिरोधक इंजेक्शन का इस्तेमाल सिर्फ शादीशुदा महिलाओं को ही करना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी नेता ने केंद्र से उठाई मांग- सिर्फ विवाहित महिलाओं को ही उपलब्ध हों गर्भनिरोधक इंजेक्शन

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीन कपूर की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. भाजपा नेता ने उठाई गर्भनिरोधक इंजेक्शन वाले विज्ञापनों पर रोक की मांग
  2. कहा- यौन माफिया झूठे विज्ञापनों से कर रहे बालिकाओं की जिंदगी संग खिलवाड़
  3. बोले- गर्भनिरोधक इंजेक्शन की सुविधा सिर्फ विवाहित महिलाओ को मिले
नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीन कपूर का मानना है कि गर्भनिरोधक इंजेक्शन का इस्तेमाल सिर्फ शादीशुदा महिलाओं को ही करना चाहिए. इसके लिए सरकार को ऐसी व्ववस्था करनी चाहिए, जिससे यह सिर्फ विवाहित महिलाओं को ही उपलब्ध हो, न कि लड़कियों को. बीजेपी नेता के मुताबिक इनके इस्तेमाल से लड़कियों की सेहत खराब होती है. उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि गर्भनिरोधक इंजेक्शन से जुड़े विज्ञापनों की जांच कर रोक लगाने की मांग की है. प्रवीन कपूर ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को पत्र लिखा है. मांग की है कि सरकार इस जरूरी मुद्दे पर हस्तक्षेप करे और अस्पतालों को निर्देश दिया जाए कि सिर्फ शादीशुदा महिलाओं को ही अस्पताल गर्भनिरोधक इंजेक्शन की सुविधा प्रदान करें. 

यह भी पढ़ें-प्रेग्नेंट महिलाएं सावधान! ये एक गलती हर साल 22 हजार से ज्यादा महिलाओं की ले रही है जान

टिप्पणियां
 भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने बालिकाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एफएम रेडियो स्टेशनों पर ‘‘गर्भनिरोधक इंजेक्शनों’’ के इस्तेमाल से जुड़े विज्ञापनों पर रोक लगाने में केन्द्र के हस्तक्षेप की मांग की.कपूर ने कहा कि यौन कारोबार माफिया झूठे विज्ञापनों के जरिए बालिकाओं की जिंदगी से खेल रहे हैं. वे इंजेक्शनों का दुरुपयोग करते हैं.  इंजेक्शन के संभावित दुरुपयोग को देखते हुए इस गंभीर मामले की जांच की जाए. बीजेपी नेता ने कहा कि उनके विचारों को रुढ़िवादी भले करार दिया जाए मगर उन्होंने लड़कियों की सेहत और सुरक्षा के लिहाज से यह मांग उठाई है. (भाषा)

वीडियो-फिट रहे इंडिया : सही गर्भनिरोधक दवा चुनना है जरूरी 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement