NDTV Khabar

2021 तक नहीं चल पाएगी ममता सरकार, राज्य में हो सकते हैं एक साल के भीतर चुनाव: भाजपा नेता

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा (Rahul Sinha) का कहना है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव 'छह महीने या एक साल के भीतर' हो सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2021 तक नहीं चल पाएगी ममता सरकार, राज्य में हो सकते हैं एक साल के भीतर चुनाव: भाजपा नेता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

कोलकाता:

बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election) में मिली बंपर जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता अब राज्य में 2021 से पहले ही पार्टी की सरकार बनते देख रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार 2021 तक का अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. भाजपा नेता कहा कि उनकी पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की तर्ज पर ही राज्य में जीत हासिल की है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा (Rahul Sinha) का कहना है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव 'छह महीने या एक साल के भीतर' हो सकते हैं. देश भर में बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ ही भाजपा ने बंगाल में भी शानदार जीत हासिल की है. इस बार के चुनाव में उसने राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की है, जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे केवल दो सीटें मिली थीं. वहीं, पिछले चुनाव में 34 सीट जीतने वाली तृणमूल कांग्रेस इस बार 22 सीटें ही जीत सकी है. 

BJP ज्वाइन करने वाले विधायकों को TMC ने कहा- ये वो चूहे हैं जो खतरा देखकर...


राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन भाजपा उससे पहले ही विधानसभा चुनाव होने की संभावना जता रही है. भाजपा की यह संभावना गलत भी नहीं है. राज्य में पिछले चुनाव के मुकाबले उसका वोट प्रतिशत 17 से बढ़कर 40 पहुंच गया है. राज्य में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, 'मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 6 महीने से एक साल के भीतर होंगे. मौजूदा सरकार 2021 तक नहीं चल पाएगी.' उन्होंने कहा, 'टीएमसी में बहुत असंतोष है. ममता बनर्जी की सरकार पुलिस और सीआईडी ​​(आपराधिक जांच विभाग) के दबाव द्वारा दबाव चलाई जा रही है.'

बंगाल में मारे गए अपने 54 कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को PM मोदी के शपथग्रहण में बुलाएगी BJP, तैयार की पूरी लिस्ट

वहीं मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के दो विधायक और 60 से अधिक पार्षद भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जब एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि टीएमसी के 40 विधायक बीजेपी के संपर्क में है तो ममता दीदी ने जवाब दिया था उनके साथ तो हमारा एक ग्राम पंचायत अधिकारी भी  नहीं जाएगा. इस पर विजयवर्गीय ने कहा, 'जिस तरह बंगाल में सात चरणों में लोकसभा चुनाव हुए हैं उसी तरह तृणमूल कांग्रेस के चालीस विधायकों को भी वह सात चरणों में पार्टी में शामिल करेंगे. और यह पहला चरण है.' 

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को बड़ा झटका, TMC के 2 विधायक सहित 50 पार्षद BJP में शामिल

वहीं, पार्टी विधायक और पार्षदों के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के एक निलंबित विधायक और केवल छह पार्षद भाजपा में शामिल हुए हैं. बाकी विधायक और पार्षद कांग्रेस और सीपीएम के थे. टीएमसी के नेताओं को पार्टी में शामिल करने के बाद विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि उनकी 'शुभकामनाएं' ममता बनर्जी के साथ थीं ताकि वह 2021 तक मुख्यमंत्री बनी रहें, लेकिन अगर उनके 'कर्म' और लोग इसी तरह काम करते रहे, तो हम मदद नहीं कर सकते.
 

टिप्पणियां

Video: टीएमसी के दो विधायक बीजेपी में शामिल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement