राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगी बीजेपी नेता उमा भारती, ट्वीट कर दी जानकारी

राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगी बीजेपी नेता उमा भारती, ट्वीट कर दी जानकारी

उमा भारती ने कहा, "मुझे अभी अयोध्या जी के राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ पदाधिकारी ने निर्देश दिया है " (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhoomi Pujan) के लिए तैयारियां जोरों पर है. इस आयोजन के लिए मेहमानों की सूची को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे उनमें से एक मेहमान के पहुंचने की तो पुष्टि हो चुकी है. राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारत ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. यानि इस आयोजन में भाग लेने वाले नेताओं में उमा भारती को न्योजा दिए आने के जो कयास लगाए जा रहे थे वो सही थे. फिलहाल इस आयोजन में और किन किन नेताओं को न्योता दिया गया इसकी आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हो सकी है. लेकिन उमा भारती के ट्वीट कर यह जानकारी दी है उन्हें 4 से 6 अगस्त तक अयोध्या में ही रहने के लिए कहा गया है. 

बीजेपी नेता ने ट्वीट किया. "मैं एक समाचार आप सबके साथ शेयर कर रही हूं जिसे जानने के लिए आप सब उत्सुक थे. मुझे अभी अयोध्या जी के राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ पदाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मैं 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या जी पहुंच जाऊं एवं उनके निर्देश के अनुसार मुझे 6 अगस्त तक अयोध्या जी में ही रहना होगा.

उमा भारती ने एक और ट्वीट में कहा, "मैं अभी 30 जून को भी अयोध्या जी गई थी एवं रामलला के दर्शन किए थे, आरती में भाग लिया था. अब मुझे फिर रामलला के दर्शन का मौका मिलेगा. "

आपको बता दें कि भूमि पूजन कार्यक्रम में हिंदू समाज के सभी मत पंथ एवं परंपरा के पूज्य संत, आचार्य महामंडलेश्वर उपस्थित रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- दलित महामंडलेश्वर को आमंत्रित नहीं करने पर VHP ने दी सफाई

वीएचपी शुक्रवार को  कहा, ‘‘ऐसे सभी परम पूज्य संत जो बाल्मीकि समाज, रविदास समाज, कबीर समाज, सिख समाज, वनवासी, आदिवासी, गिरी वासी समाज तथा रामनामी परंपरा का निर्वाह करते हैं, उन्हें ससम्मान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा आमंत्रित किया गया है.''

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

पवार के बयान पर उमा भारती का पलटवार, कहा- एक खास वोट बैंक के लिए ऐसा बयान दिया गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com