NDTV Khabar

ग्रेटर नोएडा में बीजेपी नेता विजय पंडित की हत्या के बाद तनाव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ग्रेटर नोएडा में बीजेपी नेता विजय पंडित की हत्या के बाद तनाव

हालात को संभालने की कोशिश करते पुलिसकर्मी

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा के दादरी में बीजेपी नेता विजय पंडित की हत्या के बाद तनाव बना हुआ है। विजय पंडित की हत्या के संबंध में रविवार को पुलिस ने चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर में निषेधाज्ञा आदेश लागू कर दिए हैं। बीजेपी सांसद महेश शर्मा ने विजय पंडित की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार रात करीब 8:30 बजे विजय पंडित जीटी रोड पर अपने भाई की दुकान से बह्मपुरी स्थित अपने घर लौट रहे थे, तो दो मोटरसाइकिल पर आए चार लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और नजदीक से गोली मार दी।

हत्या की खबर सुनकर पंडित समर्थक जीटी रोड पर स्थित दादरी कोतवाली पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने करीब 16 गाड़ियों में आग लगा दी। गुस्साए समर्थकों ने जीटी रोड को भी जाम करने की कोशिश की।

हंगामे के बीच मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस और हंगामा करने वालों के बीच गोलियां भी चलीं। बताया जा रहा है कि इस हिंसक झड़प में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसवाले घायल हो गए हैं। तनाव को देखते हुए मौके पर पीएसी पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

इस हत्या के बाद नोएडा में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय का घेराव किया। बीजेपी का आरोप है कि लगातार उनके नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। विजय पंडित की पत्नी गीता पंडित दादरी नगर पालिका की अध्यक्ष हैं और विजय पंडित खुद बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं। बीते लोकसभा चुनाव में उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी।

(इनपुट भाषा से भी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement