उम्मीद है इस सरकार के रहते हुए राम जन्मभूमि पर मंदिर बन जाएगा : विनय कटियार

उम्मीद है इस सरकार के रहते हुए राम जन्मभूमि पर मंदिर बन जाएगा : विनय कटियार

बीजेपी सांसद विनय कटियार

खास बातें

  • राज्य सरकार पर लॉलीपॉप देने का आरोप लगाया.
  • रामायण संग्रहालय के समय राम थीम पार्क बनाने की घोषणा की है
  • रामायण संग्रहालय के लिए जो जमीन देनी चाहिए थी, अभी तक नहीं मिली
नई दिल्ली:

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भगवान राम को लेकर भी राजनीति तेज हो गई है. जहां केंद्र सरकार अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाने के लिए प्रयत्नशील है.

हाल ही में केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने अयोध्या का दौरा किया था दो जमीनों को देख जिस पर रामायण संग्रहालय बनाया जा सकता है.

इस संबंध में अयोध्या में राम मंदिर के आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले बीजेपी सांसद (राज्यसभा) विनय कटियार ने एनडीटीवी से बातचीत में राज्य सरकार पर लॉलीपॉप देने का आरोप लगाया. रामायण संग्रहालय के समय राम थीम पार्क बनाने की घोषणा की है. यूपी सरकार के रामायण संग्रहालय के लिए जो जमीन देनी चाहिए थी, वह अभी तक नहीं दी है.

कटियार ने कहा, रामायण संग्रहालय के लिए उत्तर प्रदेश सरकार लॉलीपॉप दे रही है. उन्होंने कहा कि संग्रहालय के लिए जमीन अभी भी तय नहीं है. केंद्र सरकार पिछले एक साल से यह प्रयास कर रही है और उन्होंने इसके लिए 225 करोड़ रुपये रखे हुए हैं.

राम मंदिर के मुद्दे पर कटियार ने कहा, केंद्र सरकार को राम मंदिर के निर्माण के लिए जो पहल करनी चाहिए थी, वह अभी नहीं हुई है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि अयोध्या में पर्यटक राम जन्मभूमि के लिए आते हैं.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा, मुझे उम्मीद है कि इस सरकार के रहते हुए राम जन्मभूमि पर मंदिर बन जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी में हाशिए पर ठेले जाने के सवाल के जवाब में कटियार ने कहा, मैं राज्यसभा का सांसद हूं. फैजाबाद में मेरा कोई राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी नहीं है.

विनय कटियार ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे का हल केवल तीन तरीके से निकल सकता है. बातचीत से, अदालत से या फिर संसद में कानून बनाकर. अदालत इस संबंध में जल्द ही निर्णय ले लेगी.
सरकार पर दबाव के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार खुद राम मंदिर बनवाएगी.