NDTV Khabar

घाटी में सीजफायर के मद्देनजर बीजेपी नेताओं की बैठक, ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगा फ्री खाना, अब तक की 5 बड़ी खबरें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर सरकार में शामिल भाजपा के सभी मंत्रियों और कुछ शीर्ष नेताओं को 'अत्यावश्यक' बैठक के लिये मंगलवार को नयी दिल्ली बुलाया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घाटी में सीजफायर के मद्देनजर बीजेपी नेताओं की बैठक, ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगा फ्री खाना, अब तक  की 5 बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर सरकार में शामिल भाजपा के सभी मंत्रियों और कुछ शीर्ष नेताओं को 'अत्यावश्यक' बैठक के लिये मंगलवार को नयी दिल्ली बुलाया है. जामिनानगर में एक ओला ड्राइवर उसे अजीब इलाका बताकर जाने से मना कर देता है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज आंधी भी आ सकती है. वहीं, वरुण गांधी ने कहा कि वंशवादी राजनीति आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद कर रही है और अगर अब आपकी ट्रेन लेट होती है तो रेलवे आपको मुफ्त खाना उपलब्ध कराएगी. 

1. रमजान के बाद सीजफायर खत्म : पीडीपी नाराज, अमित शाह ने बुलाई आज बीजेपी नेताओं की बैठक
 
top 5 news

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर सरकार में शामिल भाजपा के सभी मंत्रियों और कुछ शीर्ष नेताओं को 'अत्यावश्यक' बैठक के लिये मंगलवार को नयी दिल्ली बुलाया है. जम्मू कश्मीर भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ बैठक के लिये भाजपा के सभी मंत्रियों को नयी दिल्ली बुलाया गया है.’’ प्रदेश भाजपा प्रमुख रवींदर रैना और पार्टी महासचिव (संगठन) आशो कौल को भी बैठक के लिये बुलाया गया है. हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बैठक की वजह के बारे में नहीं बताया.

2. ओला कैब ड्राइवर ने कहा- वहां 'अजीब' लोग रहते हैं, सेवा से हटाया गया
 
top 5 news

रविवार को ईद मनाने के बाद 30 वर्षीय पत्रकार असद अशरफ ने दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर स्थित अपने घर जाने के लिए ओला कैब ली. कैब में बैठने के थोड़ी देर बाद ही उन्हें एहसास हुआ कि ड्राइवर गलत दिशा में जा रहा है. असद अशरफ ने जब इस बारे में कैब के ड्राइवर से पूछा तो उसने कहा कि, 'वहां अजीब लोग रहते हैं' और उसने बुरे तरीके से बर्ताव करना शुरू कर दिया. 

3. देश के कई हिस्से में फिर आंधी-तूफान और भारी बारिश की चेतावनी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल
 
top 5 news

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज आंधी भी आ सकती है. बता दें कि इस महीने की शुरुआत से ही देश के कई हिस्सों में आंधी-पानी के साथ-साथ बारिस का सितम जारी है और इसमें लोगों की मौतें भी हो रही हैं. एक ओर जहां पूर्वोत्तर के राज्य बारिश जनित बाढ़ से तबाह हैं, वहीं यूपी में आंधी-पानी और बारिश से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती ही जाती है. मौसम विभाग की मानें तो देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा. इसलिए इस दौरान अगर कहीं बाहर जाने का प्लान है तो मौसम विभाग के अपडेट को देखना अत्यंत जरूरी है. 


4. वरुण गांधी बोले- वंशवादी राजनीति आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद कर रही है
 
top 5 news
भारतीय जनता पार्टी के सांसद और नेहरू-गांधी परिवार से आने वाले वरुण गांधी ने सोमवार को दुख जताया कि राजनीति सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में वंशवाद के कारण आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद हो रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी वरुण गांधी राजनीतिक सुचिता के मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते रहे हैं. 

टिप्पणियां
5. ट्रेन होगी लेट तो यात्रियों को IRCTC उपलब्ध कराएगा मुफ्त खाना...
 
indian railways generic pixabay

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पटरियों के रखरखाव कार्य के कारण अगर रविवार को कोई रेलगाड़ी पांच-छह घंटे विलंब से चलती है तो भारतीय रेल ट्रेन में मौजूद यात्रियों को मुफ्त में भोजन देगी. रेलमंत्री ने मीडिया से बातचीत में यहां कहा, "रेलवे अपनी संपत्तियों के नियोजित रखरखाव कार्य के कारण रविवार को पांच-छह घंटे ट्रेन के विलंब होने पर ट्रेन में आरक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों को मुफ्त में भोजन व जलपान प्रदान करेगी."

VIDEO: Top News @8AM: जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी में दरार की खबर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement