NDTV Khabar

टीपू जयंती को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में टकराव, मदेकेरी में बसों में लगाई आग

पिछले दिनों जारी तनातनी को देखते हुए कांग्रेस सरकार ने टीपू जयंती के कार्यक्रमों में अतिथियों की लिस्ट से केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े समेत सभी बीजेपी नेताओं का नाम हटा चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीपू जयंती को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में टकराव, मदेकेरी में बसों में लगाई आग

मदेकेरी में टीपू जयंती के विरोध बस में की गई तोड़फोड़

खास बातें

  1. कांग्रेस और बीजेपी में टकराव और बढ़ा
  2. कार्यक्रमों में अतिथियों की लिस्ट से बीजेपी नेताओं के नाम हटाए
  3. कोई अशांति फैलाता है तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी:पुलिस
बेंगलूरू:

कर्नाटक में टीपू जयंती मनाने को लेकर एक बार फिर टकराव की स्थिति नजर आ रही है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, मदेकेरी में राज्य परिवहन की बसों पर टीपू जयंती मनाने के विरोध में पत्थरबाज़ी की गई है. कांग्रेस और बीजेपी में टकराव और बढ़ गया है. 

टीपू सुल्‍तान दक्षिण का 'औरंगजेब' था, जिसने जबरन लाखों लोगों का धर्मांतरण कराया : पांचजन्य

टिप्पणियां

पिछले दिनों जारी तनातनी को देखते हुए कांग्रेस सरकार ने टीपू जयंती के कार्यक्रमों में अतिथियों की लिस्ट से केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े समेत सभी बीजेपी नेताओं का नाम हटा चुकी है. मैसूर के 18वीं सदी के शासक रहे टीपू सुल्तान की आज जयंती है इस मौके पर सरकार की तरफ़ से आयोजित टीपू जयंती समारोहों के मद्देनज़र पूरे शहर की सुरक्षा कड़ी की गई है. 

टीपू सुल्तान की तारीफ पर फिल्‍मकार गिरीश कर्नाड को मिली धमकी बेंलगुरु के पुलिस कमिशनर ने कहा है अगर कोई अशांति फैलाता है तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. राज्य की सिद्दारमैया सरकार ने दो साल पहले टीपू जयंती मनाना शुरू किया था. बीजेपी और कुछ दक्षिणपंथी समूहों के सदस्यों ने इस समारोह को मनाए जाने का विरोध किया था.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement