असम में उल्फा ने बीजेपी नेता के बेटे को अगवा किया, वीडियो जारी कर एक करोड़ की फिरौती मांगी

असम में उल्फा ने बीजेपी नेता के बेटे को अगवा किया, वीडियो जारी कर एक करोड़ की फिरौती मांगी

उल्फा उग्रवादियों के कब्जे में बीजेपी नेता कुलदीप मोरान

खास बातें

  • कुलदीप को 1 अगस्त को किया गया था अगवा
  • बीजेपी नेता रत्नेश्वर मोरान के बेटे हैं कुलदीप
  • उल्फा ने वीडियो जारी कर मांगी फिरौती
गुवाहाटी:

असम में उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम यानी उल्फा ने बीजेपी के एक नेता के बेटे का अपहरण कर लिया है और उनकी रिहाई के बदले एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है.

पुलिस के मुताबिक रत्नेश्वर मोरान के बेटे कुलदीप मोरान को एक अगस्त को अगवा कर लिया गया था. सोमवार को उल्फा ने एक वीडियो जारी कर कुलदीप की रिहाई के एवज में एक करोड़ की फिरौती की मांग की है. वीडियो में नजर आ रहा है कि कुलदीप मोरान को पांच नकाबपोश हथियारबंद लोगों ने घेर रखा है. हरी टी-शर्ट पहने कुलदीप घुटने के बल खड़े दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो में उन्हें कहते दिखाया गया है कि वह बहुत कमजोर हो गए हैं और उनकी सेहत भी काफी गिर गई है. कुलदीप अपने माता-पिता और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से खुद की रिहाई के लिए मदद की गुहार लगाते दिख रहे हैं.

इस क्षेत्र में उल्फा द्वारा अपहरण की घटनाएं आम बात हैं, लेकिन फिरौती के लिए वीडियो रिलीज करना नई बात है. गौरतलब है कि इस साल हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को पहली बार असम में सत्ता हासिल हुई है.

मुख्यमंत्री सोनेवाल ने अपहरणकर्ताओं से मानवीय आधार पर उसे छोड़ने की अपील की. उन्होंने कहा, 'मैं अपहरणकर्ताओं से अपील करता हूं कि मानवीय भाव दिखाते हुए लड़के को छोड़ दे. हमारी सरकार का मानना है कि हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा और हम शांति प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध है.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com