अगले सप्ताह अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम बता सकती है बीजेपी

बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अरुण जेटली और वेंकैया नायडू से मुलाकात की है. उनका कहना है कि इस मुलाकात में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई .

अगले सप्ताह अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम बता सकती है बीजेपी

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक जोड़-तोड़ का दौर शुरू हो चुका है.

खास बातें

  • राष्ट्पति पद के लिए 17 जुलाई को होने है वोटिंग
  • एनडीए और यूपीए अपने अपने उम्मीदवार की तैयारी में
  • सत्ता पक्ष और विपक्ष सर्वमान्य उम्मीदवार की बात कर रहे हैं.
नई दिल्ली:

देश में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीति गर्म है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही राष्ट्रपति पद के लिए एक सर्वमान्य उम्मीदवार को खड़ा करने की बात कह रहे हैं. लेकिन यह भी सच्चाई है कि भारतीय राजनीति में आज के परिदृश्य को देखते हुए ऐसा संभव नहीं है. यानी यह साफ है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं. 

बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अरुण जेटली और वेंकैया नायडू से मुलाकात की है. उनका कहना है कि इस मुलाकात में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई . अमित शाह ने मंगलवार को ही राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक कमिटी बनाई थी जिसमे राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और वेंकैया नायडू को अहम जिम्मेदारियां दी गई हैं.

बता दें कि राजनाथ सिंह अभी उत्तर पूर्व राज्यों के दौरे पर हैं. वापसी पर अमित शाह उनसे भी मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी के सहयोगी दल पीएम नरेंद्र मोदी को उम्मीदवार चुनने के लिए अधिकृत करेंगे. समिति बीजेपी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ ही विपक्षी पार्टियों से भी बात करेगी. संभावना है कि अगले सप्ताह तक बीजेपी अपने उम्मीदवार के नाम का एलान करेगी.

जानकारी के लिए बता दें कि विपक्षी पार्टियों ने भी एनसीपी नेता शरद पवार की अध्यक्षता में समिति बनाई है जिसकी बैठक कल दिल्ली में होगी. ज्ञात हो कि 17 जुलाई को देश के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव होना तय किया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com