यह ख़बर 05 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में बीजेपी को मिल सकता है सरकार बनाने का न्योता, उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति से मांगी इजाजत

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग (फाइल चित्र)

नई दिल्ली:

दिल्ली में सरकार बनाने की सुगबुगाहट एक बार फिर तेज होते दिख रही है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को चिट्ठी लिखकर सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की इजाजत मांगी है।

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति ने इस चिट्ठी को गृह मंत्रालय के पास उनकी राय जानने के लिए भेज दिया है। अगर राष्ट्रपति से इजाजत मिलती है, तो उप राज्यपाल बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं।

गौरतलब है कि 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 31 और सहयोगी दल को एक सीट मिली थी, जबकि दूसरी सबसे बड़ी पार्टी आम आदमी पार्टी थी, जिसे कुल 28 सीट मिले थे। हालांकि बीजेपी के तीन विधायक - रमेश बिधूड़ी, डॉ हर्षवर्धन और प्रवेश वर्मा अब सांसद बन चुके हैं।

निर्दलीय विधायक रामवीर शौकीन ने सरकार बनाने की स्थिति में बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है। अब देखना यह होगा कि बीजेपी बाकी के चार विधायकों का जुगाड़ कहां से करती है। आम आदमी पार्टी से निकाले गए विधायक विनोद कमार बिन्नी भी बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं। वहीं इस खबर के आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा है कि उपराज्यपाल पहले बीजेपी से ये तो पूछें कि वह बहुमत कहां से लाएगी। उन्होंने विधानसभा भंग कर दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।

जेडीयू के इकलौते विधायक शोएब इकबाल ने बीजेपी को किसी भी सूरत में समर्थन देने से इनकार किया है। एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा कि दिल्ली में चुनाव ही सबसे बेहतर रास्ता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com