असफल बीजेपी सरकार देश को सीएए, एनपीआर और एनआरसी जैसे मुद्दों में उलझाया : गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को आरोप लगाया कि वादों को पूरा करने में विफल रही बीजेपी सरकार देश को सीएए, एनपीआर और एनआरसी जैसे मुद्दों में उलझा रही है.

असफल बीजेपी सरकार देश को सीएए, एनपीआर और एनआरसी जैसे मुद्दों में उलझाया : गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को आरोप लगाया कि वादों को पूरा करने में विफल रही बीजेपी सरकार देश को सीएए, एनपीआर और एनआरसी जैसे मुद्दों में उलझा रही है ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आजाद ने कई विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी दलों ने नियम 267 के तहत नोटिस दिया था जिससे सरकार देश भर में चल रहे प्रदर्शनों को लेकर चर्चा कराये और कामकाज स्थगित किया जाए, लेकिन सरकार तैयार नहीं हुई. उन्होंने कहा, 'एनपीआर पहले भी बना था लेकिन उसमें साधारण बातें पूछी गई थीं. लेकिन इस सरकार में जो एनपीआर आने वाला है उसमें बाप-दादा की जन्म आदि से जुड़ी जानकारियों के बारे में पूछा जा रहा है.  बीजेपी इसे हिंदू-मुसलमान के तौर पर बना रही है. लेकिन हमारा मानना है कि यह धर्म या जाति से जुड़ा विषय नहीं है. सभी तबकों के लोगों को अपने बाप-दादा की उम्र एवं कई जानकारियों को पता नहीं है.' कांग्रेस नेता ने कहा, 'बीजेपी सरकार अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है. इससे ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी सीएए, एनपीआर और एनआरसी में उलझाती रहती हैं. ये नए नए खिलौने लोगों के हाथ में थमाते रहते हैं.' उन्होंने कहा कि जिनके साथ अत्याचार हुआ है उसके साथ विपक्षी पार्टियां खड़ी हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस और मुस्लिम लीग के सांसदों ने नागरिकता कानून और एनआरसी- एनपीआर को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है. वहीं  लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एक चुनावी रैली में दिए बयान का विपक्ष ने जमकर विरोध किया है. दिल्ली के रिठला बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान अनुराग ठाकुर ने 'गोली मारो  गद्दारों को' नारे लगवाए थे. इस पर आज लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने विरोध किया और नारे लगवाए, 'गोली मारना बंद करो, देश तोड़ना बंद करो'. अनुराग ठाकुर ने जैसे ही बोलना शुरू किया विपक्षी सांसदों ने नारे लगाना शुरू कर दिया. आपको बता दें कि इंडियन मुस्लिम लीग के सांसद ने बीजेपी सांसद  प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के हाल ही में दिए बयानों पर स्थगन प्रस्ताव दिया है. दरअसल रिठाला से भाजपा के उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में ठाकुर ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन और कथित देश विरोधी नारों से विपक्षी पार्टियों को जोड़ा और भीड़ से विवादित नारे लगाने को कहा था. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com