'बर्ड फ्लू फैलाने के लिए प्रदर्शनकारी किसान खा रहे बिरयानी', भाजपा विधायक के बोल

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा विधायक के इस बयान की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘‘शर्मनाक'' टिप्पणी बताया और कहा कि यह ‘‘भाजपा की विचारधारा को दर्शाती'' है.

'बर्ड फ्लू फैलाने के लिए प्रदर्शनकारी किसान खा रहे बिरयानी', भाजपा विधायक के बोल

राजस्थान के कोटा से भाजपा विधायक मदन दिलावर ने किसानों पर ये टिप्पणी की है.

खास बातें

  • भाजपा विधायक मदन दिलावर ने किसानों पर की अभद्र टिप्पणी
  • बोले- चिकेन बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू फैलाने का कर रहे षडयंत्र
  • राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी विधायक के बयान की कड़ी निंदा की
जयपुर/नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan)  के कोटा से भाजपा के विधायक मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने एक वीडियो संदेश जारी कर दिल्ली की सीमाओं पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों (Farmers Protest) को विकृत मानसिकता वाला करार दिया है. भाजपा विधायक ने कहा है कि ये लोग आंदोलन के नाम पर पिकनिक मना रहे हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तथाकथित किसान बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

करीब दो मिनट के वीडियो संदेश में दिलावर ये कहते दिख रहे हैं, "तथाकथित किसान आंदोलनरत हैं. किस बात के लिए आंदोलनरत हैं? जो किसानों के लिए बिल लाए गए हैं उन तीनों बिलों को निरस्त किया जाय ताकि किसानों को लाभ न मिले. इन तथाकथित किसानों को देश की चिंता नहीं है, देश के लोगों की भी चिंता नहीं है, उनके लिए आंदोलन क्या है..वे एक पिकनिक मना रहे हैं, चिकेन बिरयानी खा रहे हैं, काजू बादाम खा रहे हैं. सब प्रकार के ऐश्वर्य कर रहे हैं और वेश बदल-बदलकर वहां आ रहे हैं, उसमें आतंकवादी भी हो सकते हैं. उसमें कोई चोर लूटेरे भी हो सकते हैं. कुछ किसानों के दुश्मन भी हो सकते हैं. ये सब लोग देश को बर्बाद करना चाहते हैं."

विधायक ने कहा, किसान आंदोलन में उग्रवादी, लुटेरे शामिल होकर पिकनिक मना रहे!

भाजपा विधायक यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा, "चिकेन बिरयानी खाकर, मैं समझता हूं ये बर्ड फ्लू फैलाने का षडयंत्र है. मुझे आशंका है कि केंद्र सरकार ने इन्हें नहीं हटाया तो ये देश में बड़े पैमाने पर आंदोलन खड़ा कर  सकते हैं. इसलिए सरकार से निवेदन है कि इन आंदोलनकारियों को तुरंत एकत्र होने से रोकें. ये सड़कों पर बैठकर लोगों को परेशान कर रहे हैं."

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक और किसान ने दी जान, सिंघु बॉर्डर पर खाया था जहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा विधायक के इस बयान की कड़ी निंदा की है और इसे शर्मनाक टिप्पणी बताया है. उन्होंने उनका वीडियो संदेश साझा करते हुए लिखा है, "भाजपा, राजस्थान के विधायक मदन दिलावर जी का किसानों के लिए आतंकवादी, लुटेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शर्मनाक है. जिस अन्नदाता ने आपके पेट में अन्न पहुँचाया उनके आंदोलन को आप पिकनिक बता रहे हैं, बर्ड फ्लू के लिए ज़िम्मेदार बता रहे हैं ? आपका यह बयान भाजपा की सोच दर्शाता है."

अन्य खबरें