NDTV Khabar

उत्‍तराखंड के थराली से विधायक का निधन, छह दिनों में तीसरे BJP MLA की मौत

21 फरवरी को यूपी के बिजनौर की नूरपुर सीट से विधायक लोकेन्‍द्र सिंह की सड़क हादसे में और राजस्थान के नाथदेवड़ा सीट से बीजेपी विधायक कल्याण सिंह ने अमेरिका के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्‍तराखंड के थराली से विधायक का निधन, छह दिनों में तीसरे BJP MLA की मौत

फाइल फोटो

खास बातें

  1. मगनलाल शाह का बीमारी के चलते निधन हो गया
  2. मगनलाल शाह 55 वर्ष के थे
  3. जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में अंतिम सांस ली
देहरादून : उत्तराखंड के भाजपा विधायक मगनलाल शाह का बीमारी के चलते निधन हो गया. वह 55 वर्ष के थे. आपको बता दें कि 21 फरवरी को यूपी के बिजनौर की नूरपुर सीट से विधायक लोकेन्‍द्र सिंह की सड़क हादसे में और राजस्थान के नाथदेवड़ा सीट से बीजेपी विधायक कल्याण सिंह ने अमेरिका के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.
 
सड़क दुर्घटना में बीजेपी एमएलए लोकेंद्र सिंह की मौत, ट्रक ड्राइवर समेत दो गनर भी न बच सके

चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट से विधायक शाह ने रविवार देर रात साढे़ 10 बजे चमोली के निकट जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में अंतिम सांस ली. इस अस्पताल में उन्हें सांस लेने में तकलीफ, फेफडों में संक्रमण और न्यूमोनिया के कारण गत 19 फरवरी को भर्ती कराया गया था. पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में शाह को थराली से भाजपा का टिकट मिला और वहां से निर्वाचित होकर वह पहली बार विधायक बने थे.

शाह के निधन का समाचार पाकर प्रदेश के राजनीतिक हलकों, खासतौर पर उनके निर्वाच क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी.

टिप्पणियां
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने शाह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और इसे प्रदेश की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति बताया है. शाह के निधन से 70—सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में सत्ताधारी भाजपा के विधायकों की संख्या घटकर 56 हो गयी है.

VIDEO: बीजेपी विधायक के बेटे की दबंगई

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement