BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ दी गई याचिका बीजेपी विधायक ने वापस ली

राजस्थान में 6 बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाले बीजेपी विधायक मदन दिलावर हाईकोर्ट से याचिका वापस ले ली है.  वो अब स्पीकर द्वारा उनकी अर्जी को खारिज करने को चुनौती देंगे. दरअसल उन्होंने याचिका दाखिल की थी कि स्पीकर फैसला नहीं ले रहे हैं.  

BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ दी गई याचिका बीजेपी विधायक ने वापस ली

बीजेपी विधायक नए सिरे याचिका दाखिल करेंगे

जयपुर:

राजस्थान में 6 बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाले बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने हाईकोर्ट से याचिका वापस ले ली है.  वो अब स्पीकर द्वारा उनकी अर्जी को खारिज करने को चुनौती देंगे. दरअसल उन्होंने याचिका दाखिल की थी कि स्पीकर फैसला नहीं ले रहे हैं.  अब उनको बता दिया गया है कि स्पीकर ने 24 जुलाई को उनकी याचिका खारिज कर दी है क्योंकि उन्होंने नियमों का पालन नहीं किया है.  हाईकोर्ट में उनके वकील हरीश साल्वे ने कहा कि वो अब स्पीकर के आदेश को चुनौती देंगे इसलिए याचिका वापस ले रहे हैं. इस पर हाईकोर्ट ने उनको इजाजत दे दी. 

Newsbeep

राजस्थान : 3 मिनट में पूरी हुई सुनवाई, स्पीकर की अपील पर SC ने कहा - नो प्रॉब्लम!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले बीजेपी विधायक मदन दिलावर की याचिका में बसपा ने पक्षकार बनाने की मांग की थी. इसमें विधानसभा स्पीकर, सचिव सहित बसपा के छह एमएलए को भी पक्षकार बनाया गया था.  दिलावर की ओर से दी गई याचिका में कहा गया था कि स्पीकर के सामने 4 महीने पहले बसपा एमएलए लखन सिंह (करौली), राजेन्द्र सिंह गुढ़ा (उदयपुरवाटी), दीपचंद खेड़िया (किशनगढ़ बास), जोगेन्दर सिंह अवाना (नदबई), संदीप कुमार (तिजारा) और वाजिब अली (नगर, भरतपुर) के कांग्रेस में शामिल होने के खिलाफ स्पीकर से शिकायत की थी. दिलावर ने अपील की थी इन 6 विधायकों को दल-बदल कानून के तहत विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित करें.  लेकिन, स्पीकर ने कोई कार्रवाई नहीं की.