भाजपा विधायक ने असम और मेघालय के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिये अमित शाह को पत्र लिखा

मेघालय के भाजपा विधायक ने अपने राज्य और असम के बीच काफी समय से लंबित सीमा विवाद सुलझाने के लिये शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है.

भाजपा विधायक ने असम और मेघालय के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिये अमित शाह को पत्र लिखा

गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो).

शिलांग:

मेघालय के भाजपा विधायक ने अपने राज्य और असम के बीच काफी समय से लंबित सीमा विवाद सुलझाने के लिये शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. भाजपा विधायक सनबोर शुल्लई ने इस महीने की शुरुआत में असम और मिजोरम की अंतरराज्यीय सीमा पर हुई झड़प के पश्चात शांति बहाली के लिये शाह के हस्तक्षेप के बाद यह पत्र लिखा है.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने सीमा विवाद को लेकर असम और मिजोरम के मुख्यमंत्री के साथ की बात

शुल्लई मेघालय में भाजपा विधायकों में से एक हैं, जहां पार्टी ने कोनराड के संगमा की मेघालय डेमोक्रेटिक अलांयस सरकार को समर्थन दे रखा है. विधायक ने शाह को लिखे पत्र में कहा, 'मैं असम और मेघालय के बीच काफी समय से लंबित सीमा विवाद को सुलझाने में केन्द्र सरकार का हस्तेक्षेप चाहता हूं. 2021 तक पूर्वोत्तर के राज्यों के बीच सीमा विवाद सुलझाने का फैसला स्वागत योग्य है और इसके लिये हम बहुत आभारी भी हैं.'

Newsbeep

उन्होंने कहा कि असम और मेघालय के बीच कई इलाके हैं जहां अकसर सीमा विवाद रहता है. शुल्लई ने कहा, 'इससे सीमा के दोनों ओर तनावपूर्ण शांति और लोगों के बीच शत्रुता बनी रहती है.' असम और मेघालय के बीच कम से कम 12 इलाकों में सीमा विवाद है. दोनों राज्यों ने एक नीति अपना रखी है, जिसके तहत कोई एक राज्य दूसरे राज्य को बताए बिना विकास संबंधी गतिविधियां नहीं कर सकता.

असम-मिजोरम सीमा पर हिंसक झड़प, मुख्यमंत्रियों ने की वार्ता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)