यह ख़बर 09 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शेहला हत्याकांड : भाजपा विधायक का होगा पॉलीग्राफिक टेस्ट

खास बातें

  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक ध्रुव नारायण सिंह पर केंद्रीय जांच ब्यूरो का शिकंजा और कसने लगा है।
इंदौर:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुए सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ध्रुव नारायण सिंह पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का शिकंजा और कसने लगा है।

विशेष न्यायालय ने सीबीआई को विधायक का पॉलीग्राफिक टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है। वहीं, चौथे आरोपी इरफान को 16 मार्च तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।

इस हत्याकांड में भोपाल से अब तक तीन आरोपी इंटीरियर डिजाइनर जाहिदा परवेज, उसकी दोस्त सबा फारूकी और साकिब अली उर्फ डेंजर की गिरफ्तारी हो चुकी है। तीनों इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं।

जाहिदा व शेहला से कथित सम्बंध होने को लेकर विधायक सिंह शुरू से ही संदेह के घेरे में है।

सीबीआई विधायक सिंह से दो बार पूछताछ कर चुकी है और उनके घर की तलाशी भी ली है। सीबीआई ने शनिवार को विशेष न्यायाधीश शुभ्रा सिंह की अदालत में पॉलीग्राफिक टेस्ट के लिए आवेदन दिया, जिसे न्यायाधीश ने स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि जहिदा ने पिछले दिनों न्यायालय के बाहर संवाददाताओं से कहा था कि उसने सीबीआई को सब कुछ बता दिया है। उसे लगता है कि सारे लोग बच गए हैं और उसे फंसा दिया गया है। उसने कहा कि 'डी' से उसके भावनात्मक रिश्ते रहे हैं, मगर डी कौन है इसका उसने खुलासा नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में कानपुर में गिरफ्तार किए गए भाड़े के शूटर इरफान को विशेष न्यायालय में पेश किया गया। न्यायाधीश ने इरफान को 16 मार्च तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।