NDTV Khabar

महिला MLC के साथ छेड़छाड़ पर बीजेपी विधायक ने अपनी ही पार्टी के MLC को धुना

285 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला MLC के साथ छेड़छाड़ पर बीजेपी विधायक ने अपनी ही पार्टी के MLC को धुना

पत्नी की शिकायत पर विधायक नीरज ने परिषद परिसर में लालबाबू की पिटाई कर दी.

खास बातें

  1. लोजपा MLC ने बीजेपी MLC लालबाबू पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया
  2. पत्नी से छेड़खानी करने पर बीजेपी विधायक पति ने की MLC की धुनाई
  3. लोजपा MLC नूतन सिंह के पति नीरज बब्लू BJP विधायक हैं
पटना: बिहार विधान परिषद में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जिससे बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है. मामला महिला विधायक के साथ एक अन्य विधायक द्वारा छेड़छाड़ किए जाने को लेकर है.  लोकजन शक्ति पार्टी की एक एमएलसी का आरोप है कि उनके साथ बीजेपी के एक विधायक ने छेड़खानी की है. यह बात उन्होंने अपने पति को बताई. महिला विधायक के पति बीजेपी के विधायक हैं. पत्नी की शिकायत पर उन्होंने आरोपी विधायक की जमकर धुनाई कर डाली.

बीजेपी विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू की पत्नी और बिहार विधान परिषद में लोजपा सदस्य नूतन सिंह के परिषद में बीजेपी सदस्य लालबाबू प्रसाद द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत किए जाने पर नीरज ने परिषद परिसर में ही लालबाबू की पिटाई कर दी थी. यह मामला बुधवार है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि बिहार विधान परिषद से बिहार विधान सभा की ओर जाने वाले गलियारे में घटी इस घटना के दौरान बीजेपी के कुछ अन्य सदस्यों ने बीच-बचाव भी किया था. इस मामले में औपचारिक तौर पर किसी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं की गई.

गुरुवार को बिहार विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होने पर जनता दल (यू) सदस्या रीना देवी के सदन में इस मामले को उठाए जाने पर राजद विधायक दल की नेत्री राबड़ी देवी ने भी अपनी सीट से खडे होकर रीना की बात का समर्थन करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की.

जदयू सदस्य नीरज कुमार, रणवीर नंदन एवं संजय सिंह तथा कांग्रेस सदस्य दिलीप चौधरी सहित सत्तापक्ष के अन्य सदस्यों ने अपनी सीट से खडे़ होकर उनकी मांग का समर्थन किया. सदन में जब यह मामला उठाया गया उस समय नूतन सिंह मौजूद नहीं थीं, पर लालबाबू प्रसाद सदन में मौजूद थे और वे चुप बैठे हुए थे. बताया गया है कि मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है.

सभापति ने यह कहते हुए कि वे अपने कार्यकाल को कलंकित नहीं होने देंगे उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया इस मामले पर चर्चाएं बढ़ने के कारण सुपौल जिला के छातापुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू भी बिहार विधान सभा की भोजनावकाश के पूर्व की कार्यवाही में भाग नहीं लिया.

प्रदेश में सत्ताधारी महागठबंधन जहां इस मामले को लेकर बीजेपी और राजग पर प्रहार करते नजर आए वहीं बीजेपी की ओर से इस विवाद को छुपाने का प्रयास किया गया.

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इसको लेकर उन्हें कोई जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार उन्होंने दोनों पक्षों से इस बारे में पूछा पर उन्होंने किसी भी अप्रिय घटना से इंकार किया है और उन्होंने कोई शिकायत भी नहीं की है.

उधर, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए लालबाबू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की मांग की.  तेजस्वी ने बीजेपी पर गुंडों की पार्टी होने का आरोप लगाया. जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो बल के गठन का निर्णय लेने वाली बीजेपी को बिहार में अपने पार्टी के नेताओं के लिए ऐसे बल की आवश्यकता है.

विधानसभा में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, "बिहार विधानमंडल के इतिहास में यह पहली घटना है जब किसी विधायक ने महिला विधान पार्षद के साथ छेड़छाड़ की हो और पूरे मामले को बीजेपी दबाने की कोशिश में लगी है. हम इस मुद्दे को सड़क से सदन तक ले जाएंगे और विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद पर कड़ी कार्रवाई करवाएंगे."

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement