NDTV Khabar

बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्र ने खुद साफ किया सरकारी स्कूल का शौचालय, हाथों से निकाली जमी मिट्टी

मिली जानकारी के मुताबिक जनार्दन मिश्र रीवा के ग्राम पंचायत भुशुड़ी के दौरे पर थे. वहां पर वह सरकारी प्राथमिक विद्यालय का दौरा पहुंचे तो उनकी नजर वहां बने शौचालय पर गई. उन्होंने देखा कि वह शौचालय में पूरी तरह से मिट्टी भरी हुई थी और वह जाम हो गया था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्र ने खुद साफ किया सरकारी स्कूल का शौचालय, हाथों से निकाली जमी मिट्टी

बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्र शौचालय को साफ करते हुए

खास बातें

  1. रीवा से सांसद हैं जनार्दन मिश्र
  2. सरकारी स्कूल का किया था मुआयना
  3. लोगों ने सोशल मीडिया पर की तारीफ
भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान'  पर भले ही सभी बीजेपी के सभी सांसद गंभीर न हों लेकिन मध्य प्रदेश की रीवा लोकसभा सीट से सांसद जनार्दन मिश्र ने कुछ ऐसा किया कि हर जगह उनकी तारीफ हो रही है. इतना ही नहीं उनका वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. सांसद अपने क्षेत्र के खजूहा गांव में स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तो पता लगा कि शौचालय मिट्टी से जाम है इसलिये बच्चे खुले में शौच जाते हैं. सांसद का कहना है कि ऐसी सफाई उनकी दिनचर्या का हिस्सा है. एनडीटीवी से बातचीत में मिश्र ने कहा, 'हर गांव में पंचायत ओडीएफ हों, जहां शौचालय नहीं बने हैं वहां बन जाएं, गड्ढा खोदना, सिर पर ईंटें ढोना, ये मेरी दिनचर्या का हिस्सा रहा है, आज जो मोदीजी ने संकल्प लिया है उसे सारे देश के लोग मिलकर पूरा करेंगे. बीजेपी को लगता है कि ये सरकार का मिशन है, कांग्रेस मानती है सिर्फ कैमरे के सामने की क्रिया.

अब भारत को स्वच्छ कराने चलीं काजोल, इस अभियान की बनीं अंबेसडर

टिप्पणियां
बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा,  'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के आह्वान से हर व्यक्ति स्वच्छ भारत के लिये ब्रांड एबेंसडर है. हमारे सांसद जी की कोशिश है कि लोग शौचालय का इस्तेमाल करें और उसे साफ रखें.' वहीं यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी का कहना था, 'ये सिर्फ दिखावे की राजनीति करते हैं, आप मेरे साथ चलो, मैं दिखाता हूं कि कितने शौचालय बंद पड़े हैं, गांवों में पानी नहीं हैख्‍ ऐसे में लोग शौचालय का इस्तेमाल कैसे करेंगे. ये सरकार सिर्फ दिखावे के लिये काम करती है, असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिये.'

 
सांसद जनार्दन मिश्र ने भी अपने ट्वीटर हैंडल पर ये वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा, 'रीवा जिले के स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ग्राम पंचायत भुशुड़ी में जन सम्पर्क के दौरान प्राथमिक विद्यालय में बंद पड़े शौचालय की सफाई की'. बीजेपी सांसद की इस पहल पर लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की है.
मध्यप्रदेश का लक्ष्य है 2019 तक खुले में शौच से मुक्त होने का लेकिन एक हकीकत यह भी है कि 52000 गांवों में से लगभग 30000 अभी भी खुले में शौच जाते हैं, ऐसे में सांसद की पहल लोगों में सकारात्मक असर डालने में कामयाब हो सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement