SC/ST एक्ट पर बीजेपी सांसद कलराज मिश्र का बयान, बोले- जमीन पर इसका दुरुपयोग हो रहा है

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र का एससी-एसटी एक्ट को लेकर एक बड़ा बयान आया है.

SC/ST एक्ट पर बीजेपी सांसद कलराज मिश्र का बयान, बोले- जमीन पर इसका दुरुपयोग हो रहा है

कलराज मिश्र ( फाइल फोटो )

खास बातें

  • SC/ST एक्ट पर बीजेपी सांसद कलराज मिश्र का बयान
  • बोले- जमीन पर इसका दुरुपयोग हो रहा है
  • उन्होंने कहा कि मैं कानून के ख़िलाफ़ नहीं हूं
नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र का एससी-एसटी एक्ट को लेकर एक बड़ा बयान आया है. कलराज मिश्र ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, “ज़मीन पर एससी-एसटी एक्ट का दुरूपयोग हो रहा है. मैं कानून के ख़िलाफ़ नहीं हूं, लेकिन ज़मीन पर लोगों के अंदर असमानता का भाव पैदा हो रहा है. अधिकारी भी डर रहे हैं कि अगर मुकदमा दर्ज़ नहीं हुआ तो कार्यवाही हो जाएगी. फ़र्ज़ी मुकदमों में लोगों को गिरफ़्तार किया जा रहा है.सभी दल के लोगों ने इसे दबाव देकर बनवाया गया है, सभी दल ज़मीन से फ़ीडबैक लेकर इसमें बदलाव कराएं.”

यह भी पढ़ें:  मैं 77 साल का हो चुका हूं इसलिए इस्तीफा दिया है, पीएम मेरे काम से खुश हैं : कलराज मिश्र

बातचीत में कलराज मिश्र से जब पूछा गया कि आपकी ही की सरकार सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद अध्यादेश लेकर आई है. तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी दलों का दवाब था, लेकिन अब जमीन से आ रहे फीडबैक पर ध्यान देना चाहिए. जीएसटी कानून के बाद लगातार काउंसिल की मीटिंग करके बदलाव किए गए, तो तो एससी-एसटी एक्ट में भी बदलाव किए जाएं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

कलराज मिश्र से जब सवाल किया गया कि क्या आपने मोदी जी को कोई पत्र लिखा है या कोई बात हुई है? इसके जवाब में उन्होंने कहा वो कभी पत्र नहीं लिखते हैं, जो कहना होता है वो चर्चा मिलकर होती है. मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात नहीं हो पाई है इसलिए मैं आपके माध्यम से ये सरकार को फ़ीडबैक दे रहा हूं. सभी दलों को मिलकर बदलाव करना होगा. ज़मीन पर एक्ट को लेकर माहौल ख़राब है. सौहाद्र बिगड़ रहा है.

VIDEO: इस समय कम्यूनिकेशन गैप ज्यादा : कलराज मिश्र

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com