BJP सांसद निशिकांत दुबे की मांग- SC की तरह ST भी बदलते हैं धर्म, तो न मिले आरक्षण

झारखंड के गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने अनुसूचित जनजाति (ST) को धर्म परिवर्तन के बाद अनुसूचित जाति (SC) की तरह आरक्षण न देने की मांग की है.

BJP सांसद निशिकांत दुबे की मांग- SC की तरह ST भी बदलते हैं धर्म, तो न मिले आरक्षण

निशिकांत दुबे झारखंड के गोड्डा से सांसद हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • झारखंड के गोड्डा से सांसद हैं निशिकांत दुबे
  • बीजेपी सांसद का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बयान
  • बोले- नहीं लाए कानून, तो खतरे में पड़ जाएगा लोकतंत्र
नई दिल्ली:

झारखंड के गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने अनुसूचित जनजाति (ST) को धर्म परिवर्तन के बाद अनुसूचित जाति (SC) की तरह आरक्षण न देने की मांग की है. उन्होंने इसपर कहा, 'अगर SC की तरह ST भी धर्म परिवर्तन करते हैं तो उन्हें आरक्षण नहीं मिलना चाहिए. अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का एक ट्रेंड चल पड़ा है, इसके कारण एक तो डेमोग्राफी बदलती है, दूसरा वोट बैंक की राजनीति एक्टिव होती है.'

जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लाने के अपने आग्रह पर उन्होंने कहा, 'कोरोना के समय अभी हमने जो देखा, इस देश में अब कंप्लीट पॉपुलेशन कंट्रोल होना चाहिए, वरना पूरी की पूरी डेमोग्राफी बदल जाएगी और देश का लोकतंत्र भी खतरे में पड़ जाएगा. कई बांग्लादेशी भी यहां के नागरिक बन जाते हैं.'

बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ जमशेदपुर के एक व्यक्ति ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में उनकी डिग्री की जांच को लेकर जनहित याचिका दायर की है. दानिश नाम के व्यक्ति ने सांसद की डिग्री पर सवाल उठाते हुए उनकी MBA की डिग्री की जांच CBI से कराने की मांग की है. दानिश ने अदालत से आग्रह किया है कि CBI को इस मामले में FIR दर्ज करने का निर्देश दिया जाए. याचिकाकर्ता ने चुनाव आयोग से निशिकांत दुबे की लोकसभा सदस्यता तत्काल निरस्त करने की भी मांग की है.

संजीव बालियान ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, UP में जिनके दो से ज्यादा बच्चे, उनके पंचायत चुनाव लड़ने पर लगाएं रोक

गौरतलब है कि केंद्रीय मत्स्य और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी लगातार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग करते आ रहे हैं. उन्होंने इस बारे में कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर ऐसा कानून आना चाहिए, जो न माने तो उसका वोटिंग का अधिकार खत्म कर देना चाहिए. ऐसे लोगों पर आर्थिक और कानूनी प्रतिबंध भी लगाना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: GDP पर टिप्‍पणी को लेकर ट्रोल होने पर भड़के बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे