NDTV Khabar

बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने भी किया खुलासा, उनके साथ भी हो चुकी है शारीरिक छेड़छाड़

भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) अहमदाबाद में चल रहे रेड ब्रिक्स समिट में भाग लेनी आईं बीजेपी सांसद ने लड़कियों का आह्वान किया कि जब भी उनका कोई उत्पीड़न करे वे बिना सोचे-विचारे उसको थप्पड़ रसीद कर दें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने भी किया खुलासा, उनके साथ भी हो चुकी है शारीरिक छेड़छाड़

बीजेपी सांसद पूनम महाजन.

खास बातें

  1. बीजेपी सांसद ने आईआईएम के कार्यक्रम में कहा
  2. यौन उत्पीड़न पर थप्पड़ मारने की बात कही
  3. मुंबई लोकल में हुई छेड़छाड़ पर बताई आपबीती
नई दिल्ली: अमूमन भारत में सार्वजनिक स्थानों और खासतौर पर सार्वजनिक यातायात के साधनों में लड़कियों और महिलाओं यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता है. इस पर रोक का अभी तक कोई कारगर उपाय नहीं निकल पाया है. इससे जुड़ा एक वाक्या अब खुद बीजेपी सांसद ने बयान किया है. बीजेपी सांसद पूनम महाजन भी शारीरिक छेड़छाड़ या कहें उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं. लोकल ट्रेन में यात्रा के दौरान उनको यह सब झेलना पड़ा है. भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) अहमदाबाद में चल रहे रेड ब्रिक्स समिट में भाग लेनी आईं बीजेपी सांसद ने लड़कियों का आह्वान किया कि जब भी उनका कोई उत्पीड़न करे वे बिना सोचे-विचारे उसको थप्पड़ रसीद कर दें.

बीजेपी के दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन ने कहा कि देश में शायद ही कोई ऐसी महिला होगी, जिसे शारीरिक उत्पीड़न का शिकार न होना पड़ा हो. रेल, बस और सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं को गलत तरीके से छुआ जाता है. उन्होंने कहा कि जब मैं लोकल ट्रेन में सफर करती थी, तब मेरे साथ भी ऐसा हुआ.

यह भी पढ़ें : पूनम महाजन बनीं भाजपा युवा मोर्चा की अध्यक्ष, अनुराग ठाकुर की ली जगह

टिप्पणियां
भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने बताया कि जब उनके पास कार नहीं थी तो वह मुंबई में पढ़ने जाते समय वर्सोवा से वर्ली तक लोकल ट्रेन में सफर करती थी. तब कई बार शारीरिक उत्पीड़न का शिकार हुईं.'

भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया कि इस दुनिया खासकर भारत में शायद ही कोई ऐसी महिला होगी जो पुरुषों के भद्दे मजाक या गलत तरीके से छूने की शिकार न हुई हो. पूनम महाजन सुंदरता के मायने में खुद को अनफिट महसूस करती हैं. यह बात स्वीकारते हुए कहा कि लोगों की नजरें भी इसका अहसास करा देती थीं.
VIDEO: बीजेपी सांसद पूनम महाजन की रजनीकांत से मुलाकात

राजनीति में महिलाओं की डगर कठिन बताते हुए पूनम महाजन ने कहा, हमारे समाज में महिलाओं की तुलना देवियों से की जाती है. महिलाओं को सम्मान देने के मामले में हम अमेरिका से आगे हैं. अमेरिका महिला राष्ट्रपति के लिए अब तक तरस रहा है, जबकि भारत में महिलाओं ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री, विदेश मंत्री, मुख्यमंत्री तथा मंत्री बनकर समाज के बंधनों को तोड़ा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement