भाजपा सांसद ने की चिराग पासवान की तारीफ, सहयोगी नीतीश कुमार का सबसे बड़ा सिरदर्द

चिराग पासवान, जो भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग चुनाव लड़ रहे हैं, केवल नीतीश कुमार से लड़ने के लिए, मुख्यमंत्री पर हमला किए बिना वो शायद ही कोई दिन जाने देते हैं.

भाजपा सांसद ने की चिराग पासवान की तारीफ, सहयोगी नीतीश कुमार का सबसे बड़ा सिरदर्द

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई मोर्चों पर लड़ रहे हैं, अपने सहयोगी के साथ जटिल संबंधों का एक और उदाहरण उस वक्त देखने को मिला जब एक प्रमुख बीजेपी नेता ने उनके प्रतिद्वंद्वी चिराग पासवान (Chirag Paswan) की प्रशंसा कर दी.

चुनाव  प्रचार के लिए बिहार में आने वाले कर्नाटक के बीजेपी सांसद और भाजयुवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य (Tejasvi Surya)ने सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष की "ऊर्जावान" नेता और "विशेष मित्र" के रूप में प्रशंसा की. 29 वर्षीय सूर्या ने कहा, "चिराग पासवान बहुत ऊर्जावान नेता हैं. संसद में वह बिहार के मुद्दों को आंकड़ों के साथ रखते हैं. वह एक जाने-माने युवा नेता, एक खास दोस्त हैं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं."

उन्होंने कहा कि 37 वर्षीय पासवान ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. पत्रकारों से पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब है कि 10 नवंबर के बिहार के फैसले के बाद पासवान की भाजपा (माइनस नीतीश कुमार) के साथ सरकार बनाने की लगातार घोषणाओं में कुछ सच्चाई थी, सूर्या ने कहा, "यह कुछ ऐसा है जो चुनावों के बाद होता है."

यह भी पढ़ें- वोटिंग से पहले तीखे हुए चिराग पासवान के तेवर, बोले- नीतीश कुमार के लिए जेल ही सही जगह

इसके बाद यह दावा किया गया कि नीतीश कुमार एनडीए के नेता थे और एनडीए की जीत के बाद मुख्यमंत्री होंगे, लेकिन उन लोगों के लिए जो संकेतों को पढ़ना चाहते हैं, नुकसान हो गया था. आरा में बेंगलुरु दक्षिण सांसद ने कहा, “हमारे मुख्य नेता नीतीश कुमार हैं. वह बिहार के मुख्यमंत्री होंगे. भाजपा और राजग गठबंधन दो-तिहाई बहुमत से जीतेंगे और नीतीश कुमार की सरकार बनेगी."

चिराग पासवान, जो भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग चुनाव लड़ रहे हैं, केवल नीतीश कुमार से लड़ने के लिए, मुख्यमंत्री पर हमला किए बिना वो शायद ही कोई दिन जाने देते हैं. उनका ताजा हमला भ्रष्टाचार के लिए नीतीश कुमार की जांच करना है और उन्होंने आज सुबह कहा: "अगर नीतीश कुमार दोषी हैं, तो जेल में होंगे."

Newsbeep

हालांकि बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी और प्रभारी भुपेंद्र यादव पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि चिराग बिहार में एनडीए का हिस्सा नहीं है लेकिन बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने चिराग को लेकर कोई खास स्टैंड नहीं लिया है. इससे यह भी अटकलें लगाई जा रही है कि बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ जारी सत्ता विरोधी लहर को ध्यान में रखते हुए, बीजेपी चिराग को अपने प्लान बी के रूप में देख रही है.
 

फिर से चिराग पासवान के निशाने पर नीतीश कुमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com