लोकसभा में बोले BJP सांसद- इटली से लौटे राहुल गांधी कराएं टेस्ट, साथ बैठने वाले MPs को हो सकता है कोरोनावायरस

कोरोना वायरस का कहर भारत में भी पहुंच चुका है. भारत में 29 मामले सामने आ चुके हैं.

लोकसभा में बोले BJP सांसद- इटली से लौटे राहुल गांधी कराएं टेस्ट, साथ बैठने वाले MPs को हो सकता है कोरोनावायरस

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

16 इटैलियन पर्यटकों में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद लोकसभा में भी कोरोनावायरस का मुद्दा उठा, और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का टेस्ट करवाने की मांग कर डाली, क्योंकि वह सिर्फ छह दिन पहले इटली यात्रा से लौटे हैं. संसद के निचले सदन में गुरुवार को BJP सांसद ने कहा कि (कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष) राहुल गांधी सिर्फ छह दिन पहले इटली से लौटे हैं, इसलिए उनकी जांच की जानी चाहिए कि कहीं वह भी कोरोनावायरस से प्रभावित तो नहीं हैं. रमेश बिधूड़ी ने कहा, "सांसद सभी से मिलते हैं, सो, ऐसे में जो सांसद राहुल गांधी के साथ बैठते हैं, उन सभी में कोरोनावायरस फैल सकता है... पता चला है कि इटली से आए कई लोगों को कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाया गया है, इसलिए राहुल को भी अपना टेस्ट कराना चाहिए, और नतीजे के बारे में संसद को बताना चाहिए..."

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कहर भारत में भी पहुंच चुका है. भारत में 29 मामले सामने आ चुके हैं. भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में भी कोरोना वायरस धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. भारत में ताजा मामला गुड़गांव का है जहां Paytm के एक कर्मचारी को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

कोरोना वायरस की दस्तक से दिल्ली में काफी बढ़े मास्क और सैनिटाइजर के दाम

वहीं, चीन में कोरोना वायरस से 31 और लोगों की मौत हो गई हैं. इसके बाद मरने वालों की संख्या 3000 के पार पहुंच गई है. कुल पुष्ट मामलों की संख्या 80,400 से ज्यादा है. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चौकसी में किसी भी तरह की कमी नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से सबसे बुरी तरह से प्रभावित वुहान में सकारात्मक प्रगति के बावजूद स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बृहस्पतिवार को कहा कि बुधवार को कोरोना वायरस से 139 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 31 लोगों की जान गई है. ये सभी मौतें सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में हुई हैं.

पति को था पत्नी के कोरोना वायरस होने का शक, कर दिया बाथरूम में बंद, बुलानी पड़ी पुलिस

आयोग ने कहा कि बुधवार को ही संक्रमण के 143 नए संदिग्ध मामले दर्ज हुए हैं, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 464 घटकर 5,952 हो गई है. अब भी आशंका है कि 522 लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हैं. चीन की मुख्य भूमि में बुधवार रात तक कोविड-19 (बीमारी का आधिकारिक नाम) के कुल 80,409 मामलों की पुष्टि हुई है. इसमें 3,012 वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस बीमारी से मौत हो गई है और 25,352 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 52,045 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

भारत में केरल निवासी छात्रा थी कोरोना वायरस का पहला शिकार, ठीक होने के बाद सुनाई 39 दिनों की आपबीती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार रात तक, बाहर से आए 20 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना है. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि बुधवार रात तक हांगकांग में 104 मामलों की पुष्टि हुई है और दो लोगों की मौत हुई है. मकाऊ में 10 और ताइवान में 42 मामलों की पुष्टि हुई है. ताइवान में एक शख्स की मौत भी हुई है. इसके अलावा हांगकांग में 43, मकाऊ में नौ और ताइवान में 12 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई है.

वीडियो: डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस पर राज्यसभा में दिया बयान