बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 6 वर्षीय पोती की कथित तौर पर पटाखे से जलने से मौत

बच्‍ची सोमवार को पटाखे से जल गई थी. करीब 60 फीसदी जलने के बाद उसे प्रयागराज के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी की 6 वर्षीय पोती की कथित तौर पर पटाखे से जलने से मौत

रीता बहुगुणा जोशी की छह साल की पोती की पटाखे से जलने के कारण प्रयागराज में मौत हो गई

खास बातें

  • सोमवार को जल गई थी बच्‍ची
  • करीब 60 फीसदी जल गई थी
  • प्रयागराज के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था
लखनऊ:

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) की छह साल की पोती की मंगलवार सुबह उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में जलने से मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, बच्‍ची सोमवार को कथित तौर पर पटाखे से जल गई थी. करीब 60 फीसदी जलने के बाद उसे प्रयागराज के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्‍टरों और परिवार के सदस्‍यों ने इस बारे में और कोई जानकारी शेयर करने से इनकार कर दिया. परिजनों ने मामले में निजता (प्राइवेसी) बनाए रखने का आग्रह किया है.

उधर रीता जोशी के पीआरओ अभिषेक शुक्ला के मुताबिक बच्चे छत पर खेल रहे थे. मोम वाले कलर इकट्ठा करके माचिस से उसमें आग लगा रहे थे. क्योंकि मोम ज्वलनशील होता है इसकी वजह से बच्ची के कपड़े में चिपक कर जलने लगा जिससे हादसा हुआ.

Newsbeep

यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बच्‍ची को एयरलिफ्ट कर दिल्‍ली ले जाने की योजना थी. बच्‍ची की मौत पर दुख जताते हुए संवाददाताओं से बातचीत में उन्‍होंने कहा, 'बच्‍चे खेल रहे होंगे और मुझे बताया गया कि इस दौरान वह जल गई. हम उसे दिल्‍ली शिफ्ट करने की योजना बना रहे थे लेकिन हमें इस खबर की उम्‍मीद नहीं थी. बच्‍ची की मौत की खबर से मुझे धक्‍का लगा है. यदि लोग सावधान रहेंगे तो ऐसी दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है. मेरी संवेदना परिवार के साथ है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि 71 वर्षीय रीता बहुगुणा जोशी ने वर्ष 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन की थी. वे वर्ष 2007 से 2012 तक यूपी प्रदेश कांग्रेस की अध्‍यक्ष रहीं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से उन्‍होंने यूपी की प्रयागराज सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. रीता बहुगुणा जोशी यूपी के पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा जोशी की बेटी हैं.