NDTV Khabar

राज्यसभा में बीजेपी सांसद श्वेत मलिक ने की मांग, भीख मांगने पर लगे प्रतिबंध

भाजपा सांसद श्वेत मलिक ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया और कहा कि इस धंधे में आसानी से पैसा मिल जाने के कारण स्वस्थ लोग भी भिक्षावृत्ति में लिप्त होते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा में बीजेपी सांसद श्वेत मलिक ने की मांग, भीख मांगने पर लगे प्रतिबंध

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राज्यसभा  में आज भाजपा के एक सदस्य ने भिक्षावृत्ति पर रोक लगाने के लिए एक सख्त कानून बनाने की मांग की. भाजपा सांसद श्वेत मलिक ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया और कहा कि इस धंधे में आसानी से पैसा मिल जाने के कारण स्वस्थ लोग भी भिक्षावृत्ति में लिप्त होते हैं. उन्होंने कहा कि इस सामाजिक बुराई को समाप्त करने के लिए सख्त कानून बनाए जाने की जरूरत है.

कांग्रेस के रुख पर सब कुछ तय होगा ट्रिपल तलाक बिल, 10 बड़ी बातें

मलिक ने कहा कि स्वस्थ लोगों को इस धंधे के स्थान पर विभिन्न प्रकार का काम करना चाहिए वहीं दिव्यांगों को ऐसा रोजगार दिया जाना चाहिए जो वे आसानी से कर सकें. शून्यकाल में ही जदयू के रामनाथ ठाकुर ने बिहार में पिछले साल आयी भयंकर बाढ़ से हुयी व्यापक तबाही का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने लोगों को बाढ़ राहत प्रदान करने के लिए 7636 करोड़ रूपए की मांग की है. उन्होंने केंद्र से इस मांग पर जल्दी फैसला करने को कहा.

टिप्पणियां
वीडियो : राज्यसभा में कल पेश होगा ट्रिपल तलाक बिल

सपा के रेवती रमण सिंह ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़ा मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि इस विश्वविद्यालय के केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद संस्थान की स्थिति खराब हो गयी है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय करीब 300 मुकदमों में उलझा हुआ है और वहां की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है. उन्होंने मानव संसाधन मंत्रालय से इस दिशा में कदम उठाने की मांग की. भाजपा के सत्यनारायण जटिया ने प्रदूषण की समस्या का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कटाई के लिए एक नयी तकनीक विकसित की गयी है जिससे पराली जलाने की समस्या का निदान हो सकता है. उन्होंने नयी प्रणाली अपनाने की मांग की ताकि कृषि अवशेषों का भी इस्तेमाल हो सके तथा पशुओं के लिए चारा उपलब्ध हो सके.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement