"अगर ये राष्ट्रपति के साथ ऐसा कर सकते हैं तो..." : ट्विटर पर 'बरसे' बीजेपी MP तेजस्वी सूर्या

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया. तेजस्वी सूर्या ने इस मामले में बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों को निशाना पर लिया है.

ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से बंद होने के मामले बीजेपी सांसद ने नाराजगी जताई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली,:

ट्रंप समर्थकों ने बुधवार को अमेरिकी संसद भवन कैपिटॉल हिल का घेराव किया और संसद भवन के अंदर घुस गए. हिंसक प्रदर्शन किए गए. इसके बाद सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) के अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया. कई लोगों ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बंद करने का समर्थन किया जबकि कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं. बीजेपी सांसद और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड करने पर कहा कि यह अनियंत्रित बड़ी टेक कंपनियों द्वारा उत्पन्न खतरों के प्रति "लोकतंत्रों के लिए सजग होने का समय" है. 

तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर की पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- "यह उन सब लोगों के लिए सजग होने का समय है जो अब तक नहीं समझते हैं कि ये अनियंत्रित बड़ी टेक कंपनियां हमारे लोकतंत्र के लिए खतरा हैं. यदि वे POTUS (अमेरिका के राष्ट्रपति) के साथ ऐसा कर सकती हैं तो किसी के साथ भी ऐसा कर सकती हैं. हमारे लोकतंत्र के बेहतरी के लिए भारत जल्द ही इन कंपनियों से जुड़े नियमों की समीक्षा करे." 

बेंगलुरु के सांसद तेजस्वी सूर्या की यह टिप्पणी ​ट्विटर के उस फैसले के बाद आई है, जिसमें उसने डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिया ताकि अमेरिका में आगे किसी भी तरह की हिंसा न भड़क सके.

ट्विटर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से हाल ही में किये गये ट्वीट की गहन समीक्षा के बाद और विशेष रूप से ट्विटर पर तथा उसके बाहर की जा रही उनकी व्याख्या के संदर्भ को देखते हुए हमने आगे और हिंसा के जोखिम के मद्देनजर  अकाउंट (डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट) पर स्थायी रूप से रोक लगा दी है.''

वीडियो: डोनाल्ड ट्रंप पर तख्तापलट का आरोप, कैपिटल हिल्स हिंसा में 4 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com