Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

''वह दिन दूर नहीं, जब दिल्ली में मुगलों का राज वापस आ जाएगा'': BJP सांसद तेजस्वी सूर्या का बयान

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग में लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी.

''वह दिन दूर नहीं, जब दिल्ली में मुगलों का राज वापस आ जाएगा'': BJP सांसद तेजस्वी सूर्या का बयान

BJP के सांसद तेजस्वी सूर्या

नई दिल्ली:

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग में लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "जो आज दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहा है, वह हमें इस बात का एहसास दिला रहा है कि अगर इस देश का बहुसंख्यक समाज सतर्क नहीं हुआ, देशभक्त भारतीय इसके खिलाफ खड़े नहीं हुए, तो वह दिन दूर नहीं, जब दिल्ली में मुगलों का राज वापस आ जाएगा."

NRC पर ओवैसी की बीजेपी को चुनौती, 'कह दें कि जब तक मोदी पीएम हैं तब तक यह नहीं आएगा' 


भाजपा के तेजस्वी सूर्या ने कहा कि इस सरकार ने कई लंबित मुद्दों को सुलझाया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेनादेना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान समेत पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है लेकिन विरोध करके विपक्ष उन्हें नागरिकता मिलने से रोक रहा है जिसके लिए उसे आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेंगी. सूर्या ने कहा कि विपक्ष ऐसे मुद्दे खत्म नहीं होने देना चाहता, जिन्हें वो अपने वोट-बैंक के लिए इस्तेमाल करता है.

'लव जिहाद का कोई मामला केंद्रीय एजेंसियों के संज्ञान में नहीं आया: सरकार

वहीं, संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तंज कसा. ओवैसी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लाने पर कोई निर्णय नहीं होने से जुड़े सरकार के बयान का हवाला दिया और कहा कि प्रधानमंत्री को चुनौती है कि वह सदन में आकर जवाब दें कि क्या एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) से जुड़े हैं अथवा नहीं. उन्होंने यह भी पूछा कि क्या सरकार एनआरसी लाएगी या नहीं. (इनपुट भाषा से भी)

Video: दिल्ली के लोग शाहीन बाग नहीं, शांति बाग चाहते हैं: मनोज तिवारी