BJP के दलित सांसद का एक और आरोप: दलितों के 'भारत बंद' के बाद उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है

भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली सरकार पर लगातार दलित विरोधी होने के आरोप लग रहे हैं.

BJP के दलित सांसद का एक और आरोप: दलितों के 'भारत बंद' के बाद उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है

बीजेपी सांसद उदित राज (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मोदी सरकार पर लगातार उठ रहे हैं सवाल.
  • बीजेपी के दलित सांसद लिख चुके हैं पत्र.
  • 2 अप्रैल को दलितों ने भारत बंद किया था.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली सरकार पर लगातार दलित विरोधी होने के आरोप लग रहे हैं. हैरान करने वाली बात है कि केंद्र सरकार पर ऐसे आरोप उन्हीं के पार्टी के दलित नेता लगा रहे हैं. भाजपा के दलित सांसद उदित राज ने शनिवार की देर रात आरोप लगाया कि इस सप्ताह के शुरू में भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में उनके दलित समुदाय के सदस्यों को ‘प्रताड़ित ’ किया जा रहा है.

एक और दलित सांसद ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- सरकार ने दलितों के लिए कुछ भी नहीं किया

सांसद उदित राज ने एक ट्वीट में कहा , ‘दो अप्रैल को हुए आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही है और यह रुकना चाहिए.’ उन्होंने कहा ,‘दो अप्रैल के बाद दलितों को देश भर में प्रताड़ित किया जा रहा है, बाड़मेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है. न केवल आरक्षण विरोधी बल्कि पुलिस भी उन लोगों को पीट रही है. फर्जी मामले लगा रही है.’ 

उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से सांसद उदित राज ने कहा कि ग्वालियर में उनके द्वारा चलाये जा रहे दलित संगठन के एक कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया. हालांकि उसने कुछ भी गलत नहीं किया था. गौरतलब है कि अनुसूचित जाति / जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित रूप से कमजोर किये जाने के खिलाफ दो अप्रैल को किये गये भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गये थे.

2014 के लोकसभा चुनाव में ही BJP का दामन थामने वाले ये सांसद हैं दलित मुद्दे पर मोदी सरकार से नाराज

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लग रहे हैं. वहीं दलितों के भारत बंद के बाद से उन्हें टारगेट कर पीटे जाने और झूठे मामलों में फंसाने के भी मामले सामने आ रहे हैं. यही वजह है कि लगातार बीजेपी के एक के बाद एक कई दलित सांसद पीएम मोदी को चिट्ठी लिख अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. अभी तक करीब 5-6 सांसदों ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर दलितों के प्रति अपनी चिंता जाहिर की है. 

VIDEO: न्यूज टाइम इंडिया: BJP के एक और दलित सांसद नाराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com