NDTV Khabar

गुजरात पर भाजपा समर्थित सांसद की 'भविष्यवाणी', भारत-श्रीलंका के बीच आखिरी वनडे का रोमांच..दिन भर की पांच बड़ी खबरें

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे में मेहमान टीम 44.5 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात पर भाजपा समर्थित सांसद की 'भविष्यवाणी', भारत-श्रीलंका के बीच आखिरी वनडे का रोमांच..दिन भर की पांच बड़ी खबरें
नई दिल्ली: तमाम एग्जिट पोल में गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के जीत हासिल करने की संभावना जताए जाने के बीच पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय काकड़े ने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी. वहीं, भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे में मेहमान टीम 44.5 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई है. इधर, कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भारी बर्फबारी की वजह से लापता दो हुए जवान में एक का शव मिल गया है, लेकिन अब तक दूसरे जवानों का कोई पता नही चल पाया है. वहीं, अहमदाबाद की रहने वाली 20 वर्षीय रिया सुबोध ने एमटीवी के पॉपुलर शो 'इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल' सीजन 3 जीत लिया है.  इधर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा वाशिंगटन के एक स्कूल में सांता की टोपी पहनकर पहुंचे और उन्होंने बच्चों के बीच कई सारे गिफ्ट भी बांटे.  

1. पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी : संजय काकड़े
 
narendra modi amit shah

ज्यादातर एग्जिट पोल मेंगुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के जीत हासिल करने की संभावना जताए जाने के बीच पार्टी समर्थित राज्यसभा सदस्य संजय काकड़े ने दावा किया कि भाजपा राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी. काकड़े ने दावा किया, ‘‘पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी. ’’ उन्होंने कहा कि यदि फिर भी पार्टी ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी के चलते होगी.

2. IND vs SL LIVE : टीम इंडिया की पारी प्रारंभ, रोहित शर्मा और शिखर धवन क्रीज पर
 
rohit sharma

स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम आज यहां तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका टीम को 44.5 ओवर में 215 रन पर आउट करने में कामयाब हो गई. मैच में श्रीलंका का स्‍कोर एक समय 22 ओवर में 130 रन के पार पहुंच गया था और लग रहा था कि मेहमान टीम 300 के ऊपर रन बनाकर भारत को बड़ी चुनौती देने में सफल होगी लेकिन बीच के ओवरों में चहल-यादव ने लगातार विकेट लेकर रन गति पर ब्रेक लगा दिया. श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने 82 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेली. जवाब में टीम इंडिया का स्‍कोर दो ओवर में बिना विकेट खोए 3 रन है. रोहित शर्मा 1 और शिखर धवन 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

3. कश्मीर में लापता जवानों में एक की मौत, बाकी चार जवान अभी भी लापता
 
jawan

कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भारी बर्फबारी की वजह से लापता दो हुए जवान में एक का शव मिल गया है, लेकिन अब तक दूसरे जवानों का कोई पता नही चल पाया है. उधर गुरेज सेक्टर में भी लापता हुए तीन जवानों का अब तक कोई पता नही चल पाया है. इन दोनों जगहों पर सैनिक गश्त के दौरान ढ़लान से नीचे गिर गए. सैनिकों के बचाव अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन खराब मौसम की वजह से राहत अभियान में परेशानी आ रही हैं. अब जब मौसम खुला है तो सांबा के रहने वाले सिपाही कौशल कुमार सिंह का शव मिला है. कौशल का शव भी पांच दिन बाद मिला है. इन दोनों जगहों पर 11 दिसबंर से ये जवान लापता हैं.

टिप्पणियां
4. रिया सुबोध बनीं 'इंडियाज टॉप नेक्स्ट मॉडल', तस्वीरों में देखें ग्लैमरस लाइफ
 
riya

अहमदाबाद की रहने वाली 20 वर्षीय रिया सुबोध ने एमटीवी के पॉपुलर शो 'इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल' सीजन 3 जीत लिया है. रिया ने अंतिम मुकाबले में दो कंटेस्टेंट्स (सबिता कार्की और श्वेता राज) को पछाड़ते हुए, यह खिताब अपने नाम किया है. जीत के मौके पर रिया सुबोध ने कहा, "मेरे लिए इंडियाज टॉप नेक्स्ट मॉडल का अनुभव जीवन भर की पूंजी है. मैं इसलिए कह रही हूं क्योंकि सभी कंटेस्टेंट में से, केवल मैं एक अकेली ऐसी प्रतियोगी थी, जिसके पास मुंबई जैसे बड़े शहरों में बड़े फैशन वर्ल्ड का अनुभव नहीं था."

5. सांता बने ओबामा का बच्चों ने कुछ ऐसे किया स्वागत, देखकर हक्के-बक्के रह जाएंगे आप
barack

भले ही अभी क्रिसमस आने में कुछ दिन बचें हो लेकिन दुनिया भर में इसकी तैयारियां अभी से हो गई हैं. बच्चे अभी से ही अपने फेवरेट सांता से गिफ्ट की डिमांड करने लगे हैं. ऐसे ही एक स्पेशल सांता ने बच्चों को अपने साथ खुशियां  बांटने का मौका दिया. ये स्पेशल सांता कोई और नहीं बल्कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा थे. उन्होंने वाशिंगटन के एक स्कूल में सांता की टोपी पहनकर पहुंचे और उन्होंने बच्चों के बीच कई सारे गिफ्ट भी बांटे. सांता को अपने बीच देखकर बच्चों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement