NDTV Khabar

BJP नगालैंड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने संबंधी घोषणा से पीछे हटी, खेतो संपार्ती को भी किया था निलंबित

नगालैंड में एक नाटकीय घटनाक्रम में आज भाजपा 27 फरवरी का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की सर्वदलीय घोषणा से पीछे हट गयी और उसने कहा कि इस मुद्दे पर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP नगालैंड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने संबंधी घोषणा से पीछे हटी, खेतो संपार्ती को भी किया था निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. BJP नगालैंड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने संबंधी घोषणा से पीछे हटी
  2. कार्यकारी परिषद सदस्य खेतो संपार्ती को भी निलंबित कर दिया था
  3. 11 राजनीतिक दलों ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की
कोहिमा: नगालैंड में एक नाटकीय घटनाक्रम में आज भाजपा 27 फरवरी का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की सर्वदलीय घोषणा से पीछे हट गयी और उसने कहा कि इस मुद्दे पर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा. भाजपा ने अपने कार्यकारी परिषद सदस्य खेतो संपार्ती को भी निलंबित कर दिया था, जिन्होंने कल इस संयुक्त घोषणा पर दस्तखत किये थे. नगा पीपुल्स फ्रंट, भाजपा, कांग्रेस समेत 11 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने पहले नगा राजनीतिक समस्या का समाधान करने की जनजातीय संगठनों एवं सभ्य नागिरक समाजों की मांग से राजी होते हुए विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का कल निर्णय लिया था. 

यह भी पढ़ें: नगालैंड में 11 राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, 27 फरवरी को होना है इलेक्शन

टिप्पणियां
प्रदेश पार्टी अध्यक्ष विसासोली लोंगू ने कहा, ‘‘हमने दो पार्टी नेताओं को बैठक में शामिल होने के लिए अधिकृत किया था लेकिन उनसे यह भी कहा था कि यदि चुनाव के संबंध में कोई बात हो तो पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से बातचीत की जानी चाहिए. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि खेतो ने केंद्रीय नेताओं से संपर्क किये बगैर ही दस्तखत कर दिये अतएव उन्हें निलंबित कर दिया गया है.’’ 

VIDEO: प्रदर्शनकारियों की मांगें मान ली गई हैं : नगालैंड के मुख्यमंत्री
हालांकि उनका कहना था कि भाजपा नगा राजनीतिक समस्या के शीघ्र समाधान के पक्ष में है लेकिन विधानसभा चुनाव भिन्न मुद्दा है. पार्टी की प्रदेश इकाई को केंद्रीय नेतृत्व से इस संबंध में निर्देश का इंतजार है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement