यह ख़बर 09 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह के पार्टी प्रमुख की नियुक्ति पर लगी मुहर

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मनोनयन पर मुहर लग गई है। पार्टी प्रमुख के तौर पर अपने पहले संबोधन में अमित शाह ने कहा कि सिर्फ बीजेपी में ही सबसे साधारण कार्यकर्ता पार्टी के अध्यक्ष और प्रधानमंत्री पद तक पहुंच सकता है।

अमित शाह ने कहा कि चुनाव का नतीजा वंशवाद की राजनीति की हार है। लोगों ने तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति को खारिज किया है। इस चुनाव में न सिर्फ बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला, बल्कि कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष का ओहदा भी न देकर उसे इस हद तक छोटा बना दिया।

परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह को कमान देना उचित फैसला है। अमित शाह ने यूपी में बीजेपी का सूखा खत्म किया। राजनाथ ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को नरेंद्र मोदी पूरा कर दिखाएंगे।

बीजेपी संसदीय बोर्ड ने 5 जुलाई को अमित शाह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा, जिसमें मोदी सरकार की दो महीनों की उपलब्धियों का जिक्र होगा।

परिषद से मुहर लगने के बाद अमित शाह अपनी नई टीम का गठन करेंगे। माना जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में शाह की नई टीम की घोषणा हो जाएगी, जिसमें युवा चेहरों को मौका दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com