NDTV Khabar

'मिशन 2019' पर महामंथन: प्रधानमंत्री ने दिया 'अजेय भारत-अटल भाजपा' का नारा

एनडीए के ख़िलाफ़ बने महागठबंधन की कोई विचारधारा नहीं है, ना ही उनके पास कोई नेतृत्व है. उन्होंने कहा कि एक रणनीति के तहत विपक्ष को जवाब दिया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मिशन 2019' पर महामंथन: प्रधानमंत्री ने दिया 'अजेय भारत-अटल भाजपा' का नारा

BJP National Executive Meeting 2nd Day LIVE UPDATES: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

नई दिल्ली: दिल्ली में दो दिन चली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक ख़त्म हो गई. बैठक के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला और पार्टी के लिए नया नारा दिया अजेय भारत, अटल भाजपा. उन्होंने ये नारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष झूठ पर लड़ता है मुद्दों पर नहीं लड़ता. एनडीए के ख़िलाफ़ बने महागठबंधन की कोई विचारधारा नहीं है, ना ही उनके पास कोई नेतृत्व है. उन्होंने कहा कि एक रणनीति के तहत विपक्ष को जवाब दिया जाएगा. बीजेपी के राजनीतिक प्रस्ताव में कहा गया कि 2022 तक देश में कोई बेघर नहीं रहेगा, जातिवाद-संप्रदायवाद ख़त्म होगा और आतंकवाद को ख़त्म कर दिया जाएगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जहां बीजेपी एक ओर मेकिंग इंडिया में लगी है वहीं कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया में लगी हुई है. पार्टी कार्यकारिणी की प्रमुख बातों की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा 2019 में बीजेपी पहले से भी ज़्यादा बड़ी जीत हासिल करेगी और अगले 50 साल तक सत्ता में बनी रहेगी. 

चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...
 

BJP National Executive Meet Updates:


- रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस की लीडरशिप को कोई स्वीकार करने को तैयार नहीं. कई पार्टियां तो बोझ मानती हैं. यह लीडरशिप न स्वीकार करने की स्थिति कांग्रेस के भीतर भी है. महागठबंधन यानी नेतृत्व का पता नहीं, नीति अस्पष्ट, नीयत भ्रष्ट. सबका साथ सबका विकास के हमारे कार्यक्रम की चर्चा दुनिया कर रही है.


- कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए राष्ट्रीयकरण किया. फिर रिफॉर्म करने के लिए नए रास्ते पर चले गए. तर्कों और तथ्यों के आधार पर कांग्रेस के झूठ को बेनक़ाब करें. महागठबंधन की चर्चा है. ऐसे लोग जो एक दूसरे को देख नहीं सकते, चल नहीं सकते. आज एक दूसरे को गले लगाने को मजबूर हैं. यह हमारी सफलता है. हमारी लोकप्रियता बढ़ी है.

- पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हम सत्ता को कुर्सी के रूप में नहीं देखते बल्कि सत्ता को जनता के बीच में काम करने का उपकरण समझते हैं : रविशंकर प्रसाद

- पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा है कि अटल जी ने भाजपा के विचार, संस्कार और भाजपा के नेतृत्व को एक नई ऊंचाई दी, उन्होंने कहा कि आज हमारा सूरज तो चला गया लेकिन हम जो सितारे हैं वो इतना चमकें कि विचारधारा के प्रकाश को आगे बढ़ाएं : रविशंकर प्रसाद

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए अपने भाषण में अटल जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी : रविशंकर प्रसाद

- बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक खत्म, प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में दिया 'अजेय भारत-अटल भाजपा' का नारा. पीएम ने पार्टी नेताओं को आगाह करते हुए कहा, 'हम पब्लिसिटी के लिए कुछ भी बोल देते हैं, हमें इससे बचना चाहिए. सिर्फ़ पार्टी के अधिकृत प्रवक्ता ही मीडिया से बात करें और बयान दें.

- पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाने का जो संकल्प लिया था वो अब पूरा होने जा रहा है. 31 अक्टूबर 2018 को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती पर दुनिया की सबसे पड़ी प्रतिमा 'Statue of Unity' का लोकार्पण किया जायेगा : विजय रूपाणी

- बीजेपी के संगठन चुनाव एक साल टालने के फैसले पर लगी मुहर. राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने दी मंज़ूरी. अमित शाह की अध्यक्षता में लोक सभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी.

-प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी 19 राज्य में सत्ता है. पीएम और अध्यक्ष की जोड़ी ऐसी है.  350 सांसद, 1500 विधायक, 19 राज्य बीजेपी के पास हैं. हम दोबारा 2019 में पहले से ज्यादा सीटें और वोट लेकर वापस आएंगे. 

-विपक्ष सिर्फ मोदी रोको अभियान है. उन्हें सफलता नहीं मिलेगी. आंतरिक सुरक्षा में कितना फर्क पड़ा है. यूपीए के दस साल में हर महीने बम विस्फोट होता था. अब नहीं होता. आतंकवादी गतिविधि नही है. कश्मीर में हालात सुधर रहे हैं. 


- नक्सलवाद के चंगुल के जिले एक तिहाई रह गए. त्रिपुरा मेघालय से AFSPA हट गया. अरुणाचल में कुछ हिस्सों से हटा.  भारत दुनिया में सबसे तेज़ी से विकास कर रही अर्थव्यवस्था बन गई है. पीएम सोच, सरकार की नीति और अमल के चलते हुई. जीएसटी पर लोगों की समस्याओं को सुलझाया. आज कोई शिकायत नहीं है. 

- उन्होंने कहा कि मोदी जी में विजन और पैशन है. कश्मीर में आतंकवाद भी कम हुआ है. 

- प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- विपक्ष के पास ना कोई नेता है, ना कोई नीति है और ना ही कोई रणनीति है इसीलिए विपक्ष हताश है और नकारात्मकता की राजनीति कर रहा है. ऐसी सोच के साथ जनता कभी खड़ी नहीं होती. विपक्ष सिर्फ अफवाह फैला रहा है. हम छठी अर्थव्यवस्था बने हैं. 

- प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी जी की लोकप्रियता और बी बढ़ी है. चार साल में बीजेपी का काफी विस्तार हुआ है. पार्टी की सक्रियता भी बढ़ी है. यही वजह है कि 19 राज्यों में बीजेपी की और एनडीए की सरकार है. 

- केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नया भारत गरीबी से मुक्त है. उन्होंने कहा कि मोदी जी को सत्ता में आए साढे चार साल हो गये और आज भी उनकी लोकप्रियता का ग्राफ 70 फीसदी है. 

- केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया. पीएम मोदी के नए भारत की संकल्पना रखी, जिसके मुताबिक- 2022 तक देश मे ना कोई बेघर होगा, ना आतंकवाद होगा, ना जातिवाद और संप्रदायवाद होगा.

- केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर से आज दोपहर 12.30 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

- दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने सीएम देवेन्द्र फडणवीस और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे
इससे पहले पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी. उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि 'विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें. जीत अवश्य होगी.' 

टिप्पणियां
शनिवार को बीजेपी बैठक में कांग्रेस पर देश को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा गया था कि पीएम के मेकिंग इंडिया के बदले कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया पर काम कर रही है. इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को आने वाले चुनावों में भारत माता और कमल पर फ़ोकस रखने को कहा था. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन अमित शाह ने कहा, ‘भाजपा इंडिया को बनाने का काम कर रही है. भाजपा मेकिंग इंडिया के लिये प्रयासरत है जबकि कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया में जुटी है.’ उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस की पहचान ब्रेकिंग इंडिया समूहों के साथ होती है. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति आज काफी बेहतर है तथा फ्रांस को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. 

VIDEO: इंडिया 9 बजे: अमित शाह को मिली 2019 चुनाव की जिम्मेदारी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement