कश्मीर में महबूबा पर दोष मढ़कर सज्जन की तरह सत्ता से बाहर हुई बीजेपी : शिवसेना

शिवसेना का आरोप- कश्मीर में अराजकता फैलाने के बाद भगवा दल सत्ता से बाहर हो गया, इतिहास उसे कभी माफ नहीं करेगा

कश्मीर में महबूबा पर दोष मढ़कर सज्जन की तरह सत्ता से बाहर हुई बीजेपी : शिवसेना

महबूबा मुफ्ती और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

खास बातें

  • शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में बीजेपी पर किया हमला
  • पीएम नरेंद्र मोदी से कहा, देश चलाना बच्चों का खेल नहीं
  • घाटी में बीजेपी के शासन में हालात काफी अधिक बिगड़े
मुंबई:

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर एक बार फिर उस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी पर लगातार निशाना साध रही शिवसेना ने आज उस पर न सिर्फ जम्मू-कश्मीर में अराजकता फैलाकर सत्ता से बाहर होने का आरोप लगाया बल्कि यह भी कहा कि इतिहास उसे कभी माफ नहीं करेगा.    

शिवसेना ने हमेशा की तरह बीजेपी को निशाना बनाने के लिए अपने मुखपत्र 'सामना' का इस्तेमाल किया है. उसने इस अखबार के संपादकीय में बीजेपी पर तेज हमला करते हुए आज आरोप लगाया कि अराजकता फैलाने के बाद भगवा दल जम्मू-कश्मीर में सत्ता से बाहर हो गया और उसने जो लालच दिखाया है उसके लिए इतिहास उसे कभी माफ नहीं करेगा.

शिवसेना ने बीजेपी के कदम की तुलना अंग्रजों के भारत छोड़कर जाने से की. उसने कहा कि जब बीजेपी इस उत्तरी राज्य में आतंक और हिंसा पर लगाम नहीं लगा पाई तो उसने इसका ठीकरा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर फोड़ दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि ‘‘देश चलाना बच्चों का खेल नहीं है.’’

यह भी पढ़ें :अरविंद केजरीवाल को राज ठाकरे का खुला समर्थन, उद्धव ने केंद्र को समझाई नैतिकता

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ सत्तारूढ़ गठबंधन से बीजेपी ने पिछले दिनों समर्थन वापस ले लिया. इसके कारण महबूबा मुफ्ती को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. इस घटनाक्रम के बाद कल राज्य में राज्यपाल शासन लगा दिया गया. बीते एक दशक में जम्मू-कश्मीर में चौथी बार राज्यपाल शासन लगाया गया है.

यह भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे ने पहले महागठबंधन में रुचि दिखाई, फिर बयान से पलटे

'सामना' के संपादकीय में शिवसेना ने लिखा है ‘‘घाटी में अराजकता फैलाने के बाद भाजपा कश्मीर में सत्ता से बाहर चली गई.’’ केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने लिखा, ‘‘वहां हालात कभी भी इस हद तक नहीं बिगड़े थे. इतने बड़े स्तर पर खून की नदियां कभी नहीं बहीं थीं और पहले कभी इतनी बड़ी संख्या में जवान शहीद नहीं हुए थे.’’ शिवसेना ने कहा है कि यह सब घाटी में बीजेपी के शासन में हुआ. हालांकि इसका दोष पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती पर मढ़ दिया गया और भगवा दल एक सज्जन पुरूष की तरह सत्ता से बाहर हो गया.

VIDEO : केजरीवाल को शिवसेना का समर्थन

शिवसेना ने संपादकीय में लिखा, ‘‘कश्मीर की सरकार लालच (भाजपा के) के कारण बनी थी. इस लालच की बहुत बड़ी कीमत देश को, जवानों को और कश्मीर के लोगों को चुकानी पड़ी. इसके लिए इतिहास भाजपा को कभी माफ नहीं करेगा.’’
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com