NDTV Khabar

2019 की तैयारी शुरू! बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कुछ ऐसे शुरू कर दिया अभियान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2019 की तैयारी शुरू! बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कुछ ऐसे शुरू कर दिया अभियान

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह...

खास बातें

  1. बड़े मंत्रियों और पदाधिकारियों को 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल दौरा करेंगे.
  2. फोकस एरिया : जहां 2014 में बीजेपी लोकसभा चुनाव हारी थी.
  3. अपनी उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेगी पार्टी.
नई दिल्ली:

यूपी चुनाव में बड़ी जीत के बाद बीजेपी ने 2019 के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. अंबेडकर जयंती के मौके पर बीजेपी अपने सभी बड़े मंत्रियों और पदाधिकारियों को 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक उन सीटों पर प्रवास के लिए भेज रही है जहां 2014 में बीजेपी लोकसभा चुनाव हारी थी, ऐसा करके बीजेपी एक बड़ा संदेश देने की कोशिश में है.

बीजेपी नेताओं द्वारा बताया जा रहा है कि 8 दिन चलने वाले कैम्पेन में पार्टी के सीनियर लीडर्स और मंत्री हिस्सा लेंगे. अमित शाह खुद हैदराबाद जा रहे हैं. राजनाथ सिंह कोलकाता (साउथ) जांएगे जो कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी का गढ़ माना जाता है. अरुण जेटली बेंगलुरु और नितिन गडकरी निजामाबाद में रहेंगे.

इस मौके पर बीजेपी केंद्र में अपनी उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेगी. बीजेपी के नेता उज्ज्वला योजना, स्किल इंडिया, जीएसटी आदि के बारे में लोगों को जानकारी देंगे.


ज्यादातर केंद्रीय मंत्री उन लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे जिन्हें पार्टी हाईकमान ने चुना है. इसके अलावा बीजेपी सांसदों को भी एक-एक सीट का दौरा करने को कहा गया है. इस कवायद का मकसद 2019 में ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस करना है.

अब नए इलाकों पर फोकस ज्यादा
पार्टी हाईकमान ने ऐसी सीटों पर फोकस किया है जहां जीत की उम्मीद ज्यादा है. पार्टी 20 साल बाद ओडिशा में दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने जा रही है. यहां पार्टी की उम्मीदें इसलिए भी ज्यादा हैं क्योंकि हाल के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने बेहतरीन परिणाम हासिल किया था.

बताया जा रहा है कि  पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद एक लंबी लिस्ट तैयार की है जिसमें सांसदों को बताया गया है कि उन्हें क्या करना है. नरेंद्र मोदी पिछले 15 दिनों में हर प्रदेश के बीजेपी सांसदों से अलग-अलग बैठक कर चुके हैं जिसमें उन्होंने सांसदो को सोशल मीडिया का ज़्यादा से ज़्यादा प्रयोग करने को कहा है.

प्रचार की तारीख भी बहुत सोच समझकर तैयार की गई है. दरअसल, 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस है जबकि 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्मदिन है. बीजेपी सूत्रों का कहना है कि केंद्रिय मंत्री स्मृति इरानी अमेठी में रहेंगी जो कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का लोकसभा क्षेत्र है.

यूनियन हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा त्रिशूर और सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में वीके सिंह रहेंगे. पार्टी के महासचिव अनिल जैन फिरोजाबाद जाएंगे. अनिल जैन खुद भी फ़िरोज़ाबाद के रहने वाले हैं. जबकि राम कृपाल यादव मैनपुरी में डेरा जमाएंगे. ये दो क्षेत्र समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाते हैं.

टिप्पणियां

पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद अमित शाह ने कई राज्यों में बीजेपी को कामयाबी दिलाई है. इनमें ओडिशा, वेस्ट बंगाल, केरल और नॉर्थ ईस्ट के राज्य शामिल हैं. अब इन राज्यों में शाह लोकसभा की ज्यादा सीटें जीतने की तैयारी कर रहे हैं.

अंबेडकर जयंती के मौके पर बीजेपी और भी कई कार्यक्रम कर रही है जैसे बीजेपी किसान मोर्चा किसानों को घर घर जाकर किसानों के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement