पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए बीजेपी की जोरदार तैयारी, देश भर में कार्यक्रम

बीजेपी सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्मदिन,14 से 20 सितंबर तक पूरे देश में सेवा और स्वच्छता का कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए बीजेपी की जोरदार तैयारी, देश भर में कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बीजेपी सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी.

खास बातें

  • रक्तदान शिविर,स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, आंखों की जांच एवं ऑपरेशन होंगे
  • अस्पतालों, अनाथालयों एवं वृद्ध आश्रमों में जरूरतमंदों को मदद की जाएगी
  • दानदाताओं से दिव्यांगों की शिक्षा एवं पोषण का खर्च उठाने को कहा जाएगा
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जन्मदिन 17 सितंबर को है. उनका जन्मदिन बीजेपी (BJP) सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी. सेवा सप्ताह में पूरे देश में सेवा और स्वच्छता का कार्यक्रम होगा. 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह चलेगा. पार्टी ने अभियान की ज़िम्मेदारी अविनाश राय खन्ना, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव और सुनील देवधर को दी है. इसके तहत रक्तदान शिविर,स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, आंखों की जांच एवं ऑपरेशन की व्यवस्था की गई है. अस्पतालों, अनाथालय एवं वृद्ध आश्रम में जाकर भाजपा के कार्यकर्ता मरीजों एवं जरूरतमंदों को मदद करेंगे.

भाजपा नेताओं की ओर से कुछ उच्च संस्थानों एवं दानदाताओं को 10 से 100 दिव्यांगों की शिक्षा एवं पालन पोषण का खर्च उठाने को भी कहा जाएगा. सभी प्रदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के जीवन एवं उपलब्धि से संबंधित पुस्तकों की प्रतियां केंद्रीय कार्यालय से भेजी गई हैं जिन्हें वरिष्ठ नेता प्रदेश में प्रबुद्ध जनों और सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले प्रमुख लोगों को व्यक्तिगत तौर पर मिलकर देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के जीवन एवं उपलब्धियों पर आधारित एक प्रदर्शनी भी सभी राज्यों को केंद्र से भेजी गई है. उनके मंडल स्तर तक प्रदर्शन की व्यवस्था की जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुर्लभ चित्रों एवं विलक्षण घटनाओं की जानकारी भी पूरे देश भर में कार्यक्रम के जरिए आम जनता तक पहुचाई जाएगी.

...जब राहुल गांधी ने जन्मदिन के दिन कांग्रेस नेताओं और मीडियाकर्मियों को बांटे लड्डू, देखें VIDEO

पार्टी के सभी सांसद, विधायक, बोर्ड एवं निगमों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के स्थानीय प्रशासन में चुने गए भाजपा के प्रतिनिधि, ग्राम पंचायत अध्यक्ष इत्यादि अपने क्षेत्र के कम से कम एक उच्च विद्यालय, महाविद्यालय में एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक वस्तुओं का उपयोग समाप्त करने एवं जल संरक्षण एवं संवर्धन को प्रोत्साहित करने का अभियान चलाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बना 568 किलोग्राम का विशाल लड्डू

VIDEO : पीएम मोदी ने वाराणसी में स्कूल के बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com