NDTV Khabar

अमित शाह ने टाला अपनी टीम में फेरबदल, उम्‍मीद लगाए नेताओं को करना होगा इंतजार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह ने टाला अपनी टीम में फेरबदल, उम्‍मीद लगाए नेताओं को करना होगा इंतजार

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की टीम में जगह पाने की उम्मीद लगाए पार्टी नेताओं को और इंतज़ार करना होगा। शाह ने अपनी टीम में फेरबदल की क़वायद इलाहाबाद में होने जा रही बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तक टाल दी है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक 12 और 13 जून को होने जा रही कार्यकारिणी की बैठक में मौजूदा सदस्यों को ही आमंत्रित किया जा रहा है। इन्हें निमंत्रण पत्र भी भेज दिए गए हैं।

सामान्यतः पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी और पदाधिकारियों का पुनर्गठन होता है। अमित शाह इस साल 24 जनवरी को तीन वर्षों के लिए बीजेपी अध्यक्ष चुने गए थे। इसके बाद 19 और 20 मार्च को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी।

हालांकि खुद अमित शाह केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की ओर इशारा कर चुके हैं। 27 मई को मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर आयोजित प्रेस कॉंन्‍फ्रेंस में शाह ने कहा था कि फेरबदल होगा मगर तारीख़ तय नहीं है।

टिप्पणियां
माना जा रहा है कि मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही शाह की टीम में भी बदलाव होंगे। कुछ नेता संगठन से सरकार में तो कुछ सरकार से संगठन में आ सकते हैं।

लेकिन इस क़वायद में हो रही देरी कई सवाल खड़े कर रही है। ख़ासतौर से कार्यकारिणी का पुनर्गठन न होना विवादों को जन्म दे सकता है। कुछ पुराने नेता इसे पार्टी में एक नई परंपरा की शुरुआत मान रहे हैं जो उनके हिसाब से ठीक नहीं है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement