NDTV Khabar

गाज़ीपुर में गंगा किनारे गांव से शुरू करेंगे अमित शाह कमल ज्योति अभियान

अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पूरे गांव में घरों के आगे दीपक प्रज्ज्वलित करेंगे जिन्हें कमल ज्योति का नाम दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाज़ीपुर में गंगा किनारे गांव से शुरू करेंगे अमित शाह कमल ज्योति अभियान

अमित शाह करेंगे अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली:

 भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह 26 फ़रवरी को कमल ज्योति कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के लिए वह पूर्वी उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में नाव से गंगा किनारे बसे गाँव में जाएंगे. ये उन गांव में से एक है जहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है. शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पूरे गांव में घरों के आगे दीपक प्रज्ज्वलित करेंगे जिन्हें कमल ज्योति का नाम दिया गया है. बीजेपी इस अभियान को पूरे देश में चलाने जा रही है. बता दें कि मोदी सरकार वे 18 हजा़र गांव चिन्हित किए थे जहां बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं. बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव के मुताबिक इन गांवों में सरकारी योजनाएं भी नहीं पहुंच रही थीं. योजनाओं में लूट, बंदर बांट या रिसाव था. आठ करोड़ नाम ऐसे थे जहां दो-तीन नाम से कार्ड बने थे.
 

अमित शाह बोले, कश्मीर मामले के जनक हैं नेहरू, पटेल PM होते तो ये समस्या नहीं होती


सरकार ने इन पर रोक लगा कर लाखों करोड़ रुपए बचाए हैं. इसी तरह स्वच्छता अभियान से भी गांवों में फायदा पहुंचा है. 2014 तक 40 फीसदी स्वच्छता का दायरा था. अब यह बढ़ कर 90 फीसदी से अधिक हो गया है. यादव के मुताबिक कमल ज्योति संकल्प कार्यक्रम  का यही संदेश है. इसमें मुख्यमंत्री, सांसद. विधायक सब गांव-गांव जाएंगे. सभी घरों पर दीपक लगाए जाएंगे. साथ ही, बीजेपी का मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान भी चल रहा है. इसमें बीजेपी कार्यकर्ता पाँच करोड़ घरों में बीजेपी का झंडा लगा रहे हैं. इस अभियान को सोशल मीडिया पर भी समर्थन मिला है. इसके बारे में #मेरापरिवारभाजपापरिवार ट्विटर पर ट्रेंड हुआ. करीब पांच लाख ट्वीट किए गए जिनका रिकॉर्ड 170 करोड़ ट्विटर इंप्रेशन था. अमित शाह ने केंद्र सरकार की योजनाओं के 22 करोड़ लाभार्थियों से संपर्क अभियान भी शुरू कर दिया है. इन सभी लाभार्थियों को बताया जा रहा है कि इन्हें मोदी सरकार की योजनाओं से कैसे फायदा मिला.

अमित शाह कल केंद्र सरकार के लाभार्थियों से संपर्क का अभियान शुरू करेंगे

28 फरवरी को पीएम मोदी मेरा बूथ सबसे मज़बूत कार्यक्रम में देश भर में नमो ऐप से संबोधित करेंगे. यह चुनाव के ऐलान से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं से संपर्क का सबसे बड़ा अभियान होगा. यादव के मुताबिक  देश भर में करीब दस लाख बूथ हैं जिन पर बीजेपी ने दो लाख शक्ति केंद्रों की स्थापना की है. इन शक्ति केंद्रों की संख्या मंडल के हिसाब से तय गई है और देश में 14 हजा़र मंडल बनाए गए हैं. हर मंडल में 40-50 बूथ हैं. इसके साथ ही बीजेपी संकल्प पत्र के लिए जनता से सुझाव मांग रही है. इसके लिए  मन की बात, मोदी के साथ कार्यक्रम में  286 रथ चल रहे हैं.

कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

जनता से सुझाव इकट्ठे किए जा रहे हैं. दो करोड़ 38 लाख पर्चियाँ छापी गई हैं जिन पर सुझाव लिए जा रहे हैं. इसके अलावा फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से भी सुझाव आ रहे हैं. जिला स्तर पर इन सुझावों को छाँटा जा रहा है. अगले सप्ताह बीजेपी की संकल्प पत्र समिति की बैठक होगी. इसके अध्यक्ष गृह मंत्री राजनाथ सिंह हैं. संभावना है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लें. मार्च के पहले सप्ताह में देश भर में बाइक रैली का आयोजन भी किया जाएगा. बीजेपी इन तमाम कार्यक्रमों को आम चुनावों की घोषणा से पहले पूरा करना चाहती है ताकि संगठन की मशीनरी को चुनाव के लिए चाक-चौबंद किया जा सके. 

VIDEO: मान गए ओम प्रकाश राजभर. 

 

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement