जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- TMC का मतलब 'कट मनी' और 'चावल चोर'

BJP अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) आज (शनिवार) पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. एक सभा में उन्होंने ममता बनर्जी सरकार (TMC Govt) पर जमकर निशाना साधा.

खास बातें

  • जेपी नड्डा का पश्चिम बंगाल दौरा
  • ममता सरकार पर बोला हमला
  • इस साल बंगाल में होंगे चुनाव
कोलकाता:

केंद्र के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जारी प्रदर्शन के बीच भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) किसानों को साधने के मकसद से पार्टी के ‘‘एक मुट्ठी चावल संग्रह'' अभियान की शुरुआत करने शनिवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे. अपने इस एक दिवसीय दौरे के दौरान वह यहां के एक गांव के किसानों से संवाद करेंगे. एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करने का भी उनका कार्यक्रम है. कोलकाता से डायमंड हार्बर की उनकी यात्रा के दौरान गत 10 दिसंबर को उनके काफिले पर हुए हमले के बाद नड्डा की यह पहली बंगाल यात्रा है.

जेपी नड्डा लगभग 11.45 बजे अंडाल एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर पूर्वी बर्धमान जिले के जगदानंदपुर गांव पहुंचे. यहां के प्रसिद्ध श्री राधा गोबिंद मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वह गांव में ‘‘कृषक सुरक्षा'' ग्राम सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'हम पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएंगे और उसके बाद किसानों के साथ न्याय करेंगे. ममता बनर्जी का आधार खिसक रहा है तो वह पीएम किसान योजना को लागू करने के लिए राजी हो गई हैं.' पीएम किसान योजना लागू करने पर पश्चिम बंगाल सरकार के सहमत होने पर नड्डा ने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस सरकार के लिए अब बहुत देर हो चुकी है. तृणमूल कांग्रेस का मतलब कट मनी और चाल (चावल) चोर.'

बंगाल की यात्रा के दौरान किसानों को लुभाने के लिए मुहिम शुरू करेंगे नड्डा

बता दें कि राज्य विधानसभा के चुनाव से पहले BJP की ओर से ऐसे ही पूरे पश्चिम बंगाल में 40,000 ग्राम सभाओं के आयोजन का कार्यक्रम करने का लक्ष्य रखा गया है. जेपी नड्डा की बंगाल यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना ना घट सके. विपक्षी दलों द्वारा केंद्र सरकार पर किसान विरोधी होने के लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देने के लिए जगदानंदपुर गांव में घर-घर जाकर ‘‘एक मुट्ठी चावल संग्रह'' अभियान की शुरुआत करेंगे. वे दिन भर बर्धमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे और उन्हें नये कृषि कानूनों के फायदे बताएंगे.

ज्ञात हो कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले चार सप्ताह से कड़ाके की ठंड के बीच पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. सरकार और किसान संगठनों के बीच शुक्रवार को आठवें दौर की वार्ता भी हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका. सरकार जहां कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को खारिज करती रही है, वहीं किसान संगठनों ने स्पष्ट कर दिया है कि आखिरी सांस तक इन कानूनों को निरस्त करने की लड़ाई लड़ते रहेंगे.

जेपी नड्डा ने शेयर किया राहुल गांधी का वीडियो, पूछा- ये क्या जादू हो रहा है?

चावल संग्रह अभियान के तहत 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी. प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया, 'इस अभियान की शुरुआत होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में जाएंगे और घर-घर पहुंचकर एक मुटठी चावल संग्रह करेंगे.' नड्डा बर्दवान क्लॉक टॉवर से लॉर्ड कर्जन गेट तक एक रोड शो करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा बर्धमान में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे और उसके बाद पार्टी की कोर कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक पर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे.


ज्ञात हो इसी साल के मध्य में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) होने हैं. पार्टी ने वहां की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है. लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भाजपा का उत्साह और बढ़ा हुआ है. राज्य में चुनाव अभियान को धार देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी हर महीने राज्य का दौरा करने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हुए कोरोना वायरस से संक्रमित



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)