पश्चिम बंगाल: शाह को कोलकाता एयरपोर्ट पर रोके जाने की बात पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कैसे कोई मंत्री...

'CAA को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के दौरे पर आएंगे, तो उन्हें एयरपोर्ट से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा'

पश्चिम बंगाल: शाह को कोलकाता एयरपोर्ट पर रोके जाने की बात पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कैसे कोई मंत्री...

ममता सरकार में मंत्री के बयान पर बीजेपी ने जताई आपत्ति

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के मंत्री और जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी ने रविवार को धमकी दी कि अगर CAA को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के दौरे पर आएंगे, तो उन्हें एयरपोर्ट से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा. CAA के विरोध में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद की रैली में उन्होंने कहा, ''अगर जरूरत पड़ी तो हमलोग उन्हें (शाह को) शहर के हवाई अड्डे के बाहर कदम नहीं रखने देंगे. उन्हें रोकने के लिए हमलोग एक लाख लोगों को वहां जमा कर सकते हैं."राज्य के पुस्तकालय सेवा मंत्री ने दावा किया कि संगठन का प्रदर्शन लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण होगा. 

क्या मोदी और शाह में सामंजस्य नहीं या दोनों देश को बेवकूफ बना रहे हैं: कांग्रेस

मंत्री के इस बयान पर बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने समाचार एजेंसी से कहा कि चौधरी पहले भी 'मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मौन समर्थन' से इस तरह का 'भड़काऊ बयान' दे चुके हैं. घोष ने कहा, "राज्य का कोई मंत्री कैसे इस तरह धमकी दे सकता है? अगर उन्हें (शाह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) को शहर में आने से रोका गया, तो उनका हाल सोचिये जो उससे (TMC) इत्तेफाक नहीं रखते? आग से खेलना बंद करें."

सोनिया गांधी ने विरोध प्रदर्शन पर कहा- भाजपा सरकार ने जनता की आवाज की घोर अनदेखी की

चौधरी ने कहा कि यह विवादित कानून मानवता और देश में "बरसों से रह रहे" नागरिकों के खिलाफ है. उन्होंने कहा, "हमलोग हिंसक प्रदर्शनों में यकीन नहीं करते लेकिन निश्चित रूप से हमलोग सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का जी जान से विरोध करेंगे." मंत्री ने कहा कि बीजेपी को लोगों ने पहले ही नकार दिया है. उन्होंने कहा, "कोलकाता समेत देश भर में हो रहे प्रदर्शनों को देखें." चौधरी ने रानी रासमोनी एवेन्यू में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "56 इंच के सीने" ने देश के लोगों को निराश किया है क्योंकि वह "नफरत और विभाजन की राजनीति" कर रहे हैं. रैली में वक्ताओं ने CAA और NRC के विरोध में सड़कों पर उतरने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा किया. 

Video: पहले CAB फिर लाएंगे NRC:अमित शाह

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com